एनएएस कालेज के प्राचार्य पर मारपीट का आरोप

By Edited By: Publish:Sat, 12 Jul 2014 02:19 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jul 2014 02:19 AM (IST)
एनएएस कालेज के प्राचार्य पर मारपीट का आरोप

मेरठ : एनएएस कालेज के वरिष्ठ लिपिक व अन्य कर्मचारियों ने प्राचार्य पर अभद्र व्यवहार व मारपीट करने का आरोप लगाया है। फार्म में गड़बड़ी का सुधार कराने कार्यालय पहुंचे कर्मचारियों को प्राचार्य वीके गौतम ने अभद्र भाषा से संबोधन करने के साथ ही उन्हें धक्के मारकर कार्यालय से बाहर निकाल दिया।

लगभग 42 वर्षो से कालेज में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक सुरेंद्र पाल सिंह का आरोप है कि वह शुक्रवार सुबह लाइब्रेरी के बुक लिफ्टर उमा शर्मा व जयप्रकाश के साथ फार्म 16 में हुई गड़बड़ी का सुधार कराने के लिए स्टेनो के पास गए थे। उसी दौरान अपने कार्यालय से निकले प्राचार्य ने उन्हें गाली देते हुए गिरेबान पकड़कर कार्यालय से बाहर निकाल दिया। इसके विरोध में कर्मचारी काफी देर तक कालेज के गेट पर प्राचार्य के खिलाफ धरने पर बैठे रहे।

पहले भी लगे हैं कई आरोप

उमा शर्मा का आरोप है कि प्राचार्य उनसे कालेज में काम लेने के साथ ही घर पर भी काम लेते हैं। पिछले दिनों उन्हें एक अंत्येष्टि में जाना था, छुट्टी मांगने पर प्राचार्य ने पिटाई कर दी। सुरेंद्र पाल का आरोप है कि गत वर्ष उनका बेटा कैंसर की बीमारी से मर गया, लेकिन प्राचार्य ने उन्हें कालेज प्रबंधन से मदद नहीं लेने दी। सुरेंद्र का कहना है कि कालेज में पिछले कुछ समय में आरटीआइ डाले जाने का संदेह होने पर प्राचार्य उन पर संदेह करते हैं और आए दिन मानसिक उत्पीड़न कर रहे हैं।

नहीं की कोई बात

इस बारे में प्राचार्य वीके गौतम का पक्ष जानने के लिए उनसे कई बार फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन अपनी आदत के अनुरूप उन्होंने शुक्रवार को भी फोन नहीं उठाया। एसएमएस भेजने पर भी प्राचार्य की ओर से कोई जवाब नहीं आया।

chat bot
आपका साथी