तत्काल कोटे का एक टिकट मिलना मुश्किल

आनलाइन टिकट बुक करने वालों की संख्या बढ़ने से बढ़ी समस्या - खिड़की पर कतार लगाकर दर्जनों लोग लौट रहे प्रतिदिन - महानगरों की ओर जाने वाली किसी ट्रेन में जगह नहीं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 10:56 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 10:56 PM (IST)
तत्काल कोटे का एक टिकट मिलना मुश्किल
तत्काल कोटे का एक टिकट मिलना मुश्किल

जागरण संवाददाता, मऊ : मांगलिक आयोजनों की शुरुआत के बाद आरक्षित टिकट को लेकर रेलवे स्टेशन पर रोज मारा-मारी हो रही है। आरक्षण टिकट की खिड़की से तत्काल टिकट न मिल पाने के कारण रोज दर्जनों लोग निराश होकर वापस लौट रहे हैं और अपनी यात्रा को एक-एक दिन आगे बढ़ाते फिर रहे हैं। मोबाइल और आनलाइन टिकट बुक कराने वालों की संख्या लगातार बढ़ते जाने से रेलवे के आरक्षण टिकट खिड़की से तत्काल का एक टिकट निकलना भी किसी-किसी दिन दुर्लभ हो जा रहा है।

दीपावली के पहले से ही रेलवे की आरक्षण टिकट खिड़कियों पर भीड़ उमड़ रही है। तत्काल टिकट के लिए लोग कई-कई घंटे तक इंतजार कर टिकट कटा रहे हैं। वहीं, कतार में किसी के अनाधिकृत तरीके से आने पर शोरगुल आम हो गई है। सोमवार को आरक्षण टिकट खिड़की पर तत्काल का टिकट लेने के लिए रात से ही लोग कतार लगाकर खड़े थे। जब तत्काल टिकट का नंबर आया तो पता चला दादर-गोदान आदि मुंबई जाने वाली किसी ट्रेन में जगह नहीं बची है। सीआरएस नूर आलम ने बताया कि मुंबई की ओर जाने वाली ट्रेनों में तत्काल टिकट खुलते ही बुक हो जा रहा है। एक यात्री को टिकट जारी करते ही दूसरे के लिए वेटिग दिखाने लग जा रहा है। कतार में लगे दूसरे व तीसरे व्यक्ति को भी टिकट नहीं मिल पा रहा है।

chat bot
आपका साथी