संविदा विद्युत कर्मियों की हड़ताल से विद्युतापूर्ति बाधित

मुहम्मदाबाद गोहना विद्युत सब स्टेशन सरयां भुसुवां करहां-वलीदपुर क्षेत्र अंतर्गत कार्य कर रहे संविदाकर्मियों की सात माह से मानदेय बकाया न मिलने के कारण सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Mar 2019 06:20 PM (IST) Updated:Wed, 20 Mar 2019 06:20 PM (IST)
संविदा विद्युत कर्मियों की हड़ताल से विद्युतापूर्ति बाधित
संविदा विद्युत कर्मियों की हड़ताल से विद्युतापूर्ति बाधित

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : मुहम्मदाबाद गोहना विद्युत सब स्टेशन सरयां भुसुवां करहां-वलीदपुर क्षेत्र अंतर्गत कार्य कर रहे संविदाकर्मियों की सात माह से मानदेय बकाया न मिलने के कारण सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। इससे कि क्षेत्र में आए दिन हो रहे मामूली फाल्ट से बिजली आपूर्ति बाधित हो जा रही है। इससे उपभोक्ताओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस संबंध में संविदाकर्मी राजू, शफीउल्लाह, विजय बहादुर सिंह, प्रकाश यादव, मोहम्मद दानिश, रामकेर मौर्य, लालचंद, विनोद, सूर्यभान, शंकर राम, चंद्रभान यादव, हरिश्चंद्र प्रजापति, रामकुंवर, बृजेश यादव आदि का कहना है कि हम लोगों का सात महीने से मानदेय नहीं मिला है। इससे परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच चुका है। इसके लिए विभाग के उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर कई बार मानदेय भुगतान को लेकर गुहार लगाई गई परंतु किसी अधिकारी ने हम लोगों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक नहीं लिया। चिताजनक बात तो यह है कि होली का पर्व मानदेय ना मिलने से नहीं मनाया जा रहा है। संविदा कर्मियों ने बिजली एसडीओ को लिखित पत्र देकर अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार के लिए सूचित किया है। कहा कि जब तक बकाया मानदेय का भुगतान नहीं होगा हम लोग कार्य पर वापस नहीं लौटेंगे। कर्मचारियों की होली हो गई फीकी

जासं, बोझी (मऊ) : विद्युत संविदा कर्मियों का मानदेय ने मिलने से उनका कार्य बहिष्कार तीसरे दिन भीजारी रहा। मानदेय न मिलने से उनकी होली फीकी हो गई है। क्षेत्र के विद्युत उपकेंद्रों पर धरना दे रहे संविदा विद्युत कर्मियों ने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपा। इसमें पूरे मानदेय का भुगतान करने, कार्यदायी संस्था द्वारा परिचय पत्र उपलब्ध कराने तथा अपनी मांगों के पूर्ण होने तक हड़ताल जारी रखने तथा धरना देने का संकलप जताया गया है।

chat bot
आपका साथी