तमसा तट पर चोरी-छिपे चल रहा पशु वध मऊ खबरें

शहर के पठान टोला तमसा तटबंध के पास स्थित पुराने स्लाटर हाउस का ताला तोड़कर चोरी-छिपे अवैध स्लाटरिग रुकने का नाम नहीं ले रही है। स्लाटिरंग के बाद जैविक कचरा तमसा नदी में बहाने का काम भी चोरी-छिपे बदस्तूर जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Jul 2019 05:17 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2019 05:17 PM (IST)
तमसा तट पर चोरी-छिपे चल रहा पशु वध मऊ  खबरें
तमसा तट पर चोरी-छिपे चल रहा पशु वध

जागरण संवाददाता, मऊ : शहर के पठान टोला तमसा तटबंध के पास स्थित पुराने स्लाटर हाउस का ताला तोड़कर चोरी-छिपे अवैध स्लाटरिग की जा रही है। स्लाटिरंग के बाद जैविक कचरा तमसा नदी में निस्तारित करने का काम भी चोरी-छिपे बदस्तूर जारी है।

श्री गंगा-तमसा सेवा के मिशन के नगर अध्यक्ष श्रीकांत त्रिपाठी व नगर महामंत्री छोटेलाल गांधी बताते हैं कि मुख्यमंत्री के आदेश पर नगर पालिका द्वारा ताला लगाकर तमसा तटबंध पर पठान टोला स्थित स्लाटर हाउस को बंद कर दिया गया था परंतु कुछ स्लाटरिग माफिया चोरी-चोरी ताला खोलकर अवैध स्लाटरिग करते रहते हैं तो कुछ अपने घरों व अहातों में ही परंपरागत रूप से इस कटान के पेशे में संलिप्त हैं। प्लास्टिक की बोरियों में पठानटोला में पशु वध के बाद मांस को बोरियों में भरकर पूरे जिले में बाइकों के माध्यम से सप्लाई की जा रही है। अवैध स्लाटरिग करने वालों को पकड़ने के बाद भी पुलिस कार्रवाई की बजाय छोड़ दे रही है, जिसके चलते अपराधियों को बढ़ावा मिल रहा है। अभी पिछले महीने चल रहे निर्मल तमसा अभियान के दौरान जिलाधिकारी ने खुद एक स्लाटर को मलबा नदी में फेंकते हुए पकड़ा था और जेल भेजवा दिया था। बावजूद इसके चोरी-छिपे यह अवैध काम बदस्तूर जारी है।

chat bot
आपका साथी