बांझपन होगा दूर, अपनाने होंगे उपाय

आइएसएआर फाउंडेशन दिवस पर नगर के शारदा नारायन हॉस्पिटल में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें शारदा नरायण टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर की डायरेक्टर एवं बांझपन विशेषज्ञ डॉक्टर एकिका ¨सह ने प्रोजेक्टर के माध्यम से उपस्थित महिलाओं को बांझपन के कारणों के बारे में जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 06:16 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 06:16 PM (IST)
बांझपन होगा दूर, अपनाने होंगे उपाय
बांझपन होगा दूर, अपनाने होंगे उपाय

जागरण संवाददाता, मऊ : आइएसएआर फाउंडेशन दिवस पर नगर के शारदा नारायन हॉस्पिटल में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें शारदा नरायण टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर की डायरेक्टर एवं बांझपन विशेषज्ञ डॉक्टर एकिका ¨सह ने प्रोजेक्टर के माध्यम से उपस्थित महिलाओं को बांझपन के कारणों के बारे में जानकारी दी। इससे बचने के उपाय भी बताए। इस मौके पर बांझपन के मरीजों की निश्शुल्क जांच कर उन्हें समुचित परामर्श भी दिए गए।

इनरव्हील क्लब की फाउंडर मेंबर आशा खत्री व मीना अग्रवाल एवं राजीव गांधी पीजी कॉलेज की प्राचार्य हुमा प्रवेज व मऊ फोक्सी की वूर्च अध्यक्ष डा. कुसुम वर्मा ने मऊ में आइवीएफ प्रणाली को स्त्रियों के लिए वरदान बताया। गोष्ठी के बाद निकली रैली में बांझपन से बचाव के प्रति जागरूकता का संदेश दिया गया। इस अवसर पर हास्पिटल के डायरेक्टर एवं चेयरमैन डा. संजय ¨सह, क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट डा. सुजीत ¨सह, एंब्रियोलाजिस्ट डा. मधुलिका ¨सह, स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. स्निग्धा सोनल, डा. राहुल कुमार, अजीत ¨सह, शिवकुमार ¨सह, विपिन ¨सह कुशवाहा, मनीष शर्मा, जेपी भारती, दुर्गेश कुमार आदि थे।

chat bot
आपका साथी