Mau News: यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन पूरा, शिक्षकों व प्रशासन ने ली राहत; इन जिलों से आई थी उत्तर पुस्तिकाएं

टाउन इंटर कालेज मुहम्मदाबाद गोहना से जांची गई उत्तर पुस्तिकाओं की अंतिम खेप भेजकर जिले के माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली। यूपी बोर्ड परीक्षा-2024 की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए जिले में कुल चार मूल्यांकन केंद्र बनाए गए थे। इंटरमीडिएट के सभी विषयों की कापियों के मूल्यांकन के लिए शहर के डीएवी इंटर कालेज तथा तालिमुद्दीन इंटर कालेज को मूल्यांकन केंद्र बनाया गया था।

By Jaiprakash Nishad Edited By: Riya Pandey Publish:Sun, 07 Apr 2024 01:59 PM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2024 01:59 PM (IST)
Mau News: यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन पूरा, शिक्षकों व प्रशासन ने ली राहत; इन जिलों से आई थी उत्तर पुस्तिकाएं
यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन पूरा

संवाद सहयोगी, मऊ। UP Board Result 2024: जिले के चारों मूल्यांकन केंद्र पर यूपी बोर्ड परीक्षा-2024 की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूर्ण कर लिया गया है। शुक्रवार से ही जांच दी गई उत्तर पुस्तिकाओं को ट्रकों में भर कर यूपी बोर्ड के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों को भेजे जाने का सिलसिला शुरू कर दिया गया।

रविवार को टाउन इंटर कालेज मुहम्मदाबाद गोहना से जांची गई उत्तर पुस्तिकाओं की अंतिम खेप भेजकर जिले के माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ले लिया।

यूपी बोर्ड परीक्षा-2024 की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए जिले में कुल चार मूल्यांकन केंद्र बनाए गए थे। इंटरमीडिएट के सभी विषयों की कापियों के मूल्यांकन के लिए शहर के डीएवी इंटर कालेज तथा तालिमुद्दीन इंटर कालेज को मूल्यांकन केंद्र बनाया गया था।

डीएवी इंटर कालेज पर 87097 इंटर की उत्तर पुस्तिकाएं तथा तालिमुद्दीन इंटर कालेज पर 65803 उत्तर पुस्तिकाएं जांचने के लिए आई थीं। वहीं, टाउन इंटर कालेज मुहम्मदाबाद गोहना पर सर्वाधिक हाईस्कूल की 149336 तथा नेहरू इंटर कालेज रतनपुरा पर हाईस्कूल की 123165 कापियां जांचने के लिए आई थीं। शुक्रवार तक सभी उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूर्ण कर लिया गया था।

जिले में ज्यादातर आगरा, मेरठ, बरेली, झांसी व प्रयागराज की उत्तर पुस्तिकाएं जांचने के लिए आई थीं। डीआइओएस ने बताया कि मूल्यांकन के बाद आगरा, झांसी, बरेली आदि क्षेत्रीय कार्यालयों से आईं पुस्तकें भेज दी गई हैं।

मऊ जिला विद्यालय निरीक्षक देवेंद्र कुमार गुप्ता के अनुसार, 1.53 लाख इंटरमीडिएट एवं 2.72 लाख हाईस्कूल की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूर्ण कर उत्तर पुस्तिकाओं को भेजा जा रहा है। रविवार की शाम तक सभी कापियां संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों को भेज दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें- ...तब कंधे पर माइक लेकर गांवों में होता था प्रचार, गुड़ सत्तू खाकर नेता मांगते थे वोट- सादगी से होता था नामांकन

chat bot
आपका साथी