आमान परिवर्तन की आधारशिलाः पूर्वी यूपी में बनेगा सर्वोत्तम रेलवे नेटवर्क

केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश देश में सर्वोत्तम रेलवे नेटवर्क का उदाहरण बनने जा रहा है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Thu, 20 Oct 2016 09:15 PM (IST) Updated:Thu, 20 Oct 2016 09:55 PM (IST)
आमान परिवर्तन की आधारशिलाः पूर्वी यूपी में बनेगा सर्वोत्तम रेलवे नेटवर्क

मऊ (जेएनएन)। रेल राज्यमंत्री व संचार मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश देश में सर्वोत्तम रेलवे नेटवर्क का उदाहरण बनने जा रहा है। जिले के इंदारा जंक्शन पर इंदारा-दोहरीघाट रेलखंड के आमान परिवर्तन कार्य का शिलान्यास करने के साथ ही वह कोपागंज और दोहरीघाट में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने दोहरीघाट में आप्टिकल फाइबर केबिल युक्त हाईस्पीड ग्रामीण ब्राड बैंड सेवा का भी उद्घाटन किया। कहा कि देश के एक लाख गांवों के लिए शुरू की जाने वाली इस ब्राडबैंड सेवा में मऊ के सभी ब्लाकों का चयन किया गया है। यह सेवा जल्द ही सभी गांवों में उपलब्ध हो जाएगी। बताया कि केंद्र सरकार ने आर्थिक विकास की दर को 10 फीसद तक ले जाने का लक्ष्य रखा गया है और सरकार इसे पूरा करके दिखाएगी।

गोरखपुर व लखनऊ के बीच चली एक और नई ट्रेन

इंदारा-दोहरीघाट रेलखंड के आमान परिवर्तन के शिलान्यास के बाद घाघरा पर पुल बनाकर दोहरीघाट-सहजनवा तक 743 करोड़ रुपये की लागत से नई रेल लाइन बिछाए जाने के प्रस्तावित कार्य का भी जल्द शिलान्यास करने का उन्होंने आश्वासन दिया। आरोप लगाया कि प्रदेश में महज एक जाति को ध्यान में रखकर नीतियां बनाई जा रही हैं। कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार द्वारा स्वर्णिम चतुर्भुज योजना के तहत सड़कों के माध्यम से देश को जोड़ा गया था अब रेलवे में भी इस योजना को लागू किया जाएगा। इस मौके पर सांसद हरिनरायन राजभर, रेल महाप्रबंधक पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर राजीव मिश्र, डीआरएम वाराणसी एसके कश्यप, मुख्य महाप्रबंधक बीएसएनएल टीएन शुक्ल, महाप्रबंधक पूर्वी क्षेत्र सुभाषचंद्र कौशिक भी मौजूद थे।

रीता बहुगुणा के दलबदल से कांग्रेस का सांप्रदायिक चेहरा बेनकाबः आजम

chat bot
आपका साथी