ज्ञान के भूखे थे मिसाइलमैन अब्दुल कलाम

रतनपुरा ब्लाक के हलधरपुर स्थित इंदुप्रकाश फार्मेसी कालेज में गुरुवार को भारत के मिसाइलमैन पूर्व राष्ट्रपति डा.एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती मनाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 10:12 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 05:07 AM (IST)
ज्ञान के भूखे थे मिसाइलमैन अब्दुल कलाम
ज्ञान के भूखे थे मिसाइलमैन अब्दुल कलाम

जागरण संवाददाता, मऊ : रतनपुरा ब्लाक के हलधरपुर स्थित इंदुप्रकाश फार्मेसी कालेज में गुरुवार को भारत के मिसाइलमैन पूर्व राष्ट्रपति डा.एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती मनाई गई। प्रबंधक अखिलेश राय ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा कि देश में मिसाइलमैन के नाम से प्रसिद्ध पूर्व राष्ट्रपति स्व.डा.एपीजे अब्दुल कलाम की जिदगी के अनेक ऐसे किस्से हैं जिससे पूरा देश परिचित है। डा.कलाम ज्ञान के भूखे थे और उनके पास दूसरों के भीतर भी ज्ञान की भूख जगाने की क्षमता थी। उन्होंने अपने जीते जी हर वक्त देश के विकास व देश को एक नई ऊंचाइयां प्रदान करने की बात सोचते व करते रहे। प्रधानाचार्य अजय कुमार ने कहा कि डा.कलाम वैज्ञानिक होने के साथ साथ एक मनोवैज्ञानिक भी थे। उन्हें लोगों का चेहरा पढ़ना आता था। वह जिसका भी चेहरा एक बार पढ़ लेते उसके बारे में बता दिया करते थे। कार्यक्रम में असजद कमाल, सतेन्द्र यादव, विशाल राय, अविनाश पांडेय, विवेक पाडेय, प्रीति आनंद, अमृता सिंह आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी