बढ़ते क्राइम के ग्राफ से ग्रामीणों में आक्रोश

मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के सिकटिया चौकी क्षेत्र में इन दिनों क्राइम का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर क्षेत्रवासियों में भारी आक्रोश है के साथ ही पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाए रहे हैं। चौकी क्षेत्र के विभिन्न गांवों में आए दिन होर ही चोरी छिनैती मारपीट छेड़खानी दुराचार आदि जैसी घटना आम हो चली है। आरोप है कि यहां की पुलिस ड्यूटी के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करती है। पुलिस चौकी से मात्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Aug 2019 05:42 PM (IST) Updated:Mon, 12 Aug 2019 05:42 PM (IST)
बढ़ते क्राइम के ग्राफ से ग्रामीणों में आक्रोश
बढ़ते क्राइम के ग्राफ से ग्रामीणों में आक्रोश

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के सिकटिया पुलिस चौकी क्षेत्र में इन दिनों क्राइम का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर क्षेत्रवासियों में आक्रोश है। लोगों ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाए हैं।

चौकी क्षेत्र के विभिन्न गांवों में आए दिन हो रही चोरी, छिनैती, मारपीट, छेड़खानी, दुराचार आदि घटना आम हो चली है। आरोप है कि यहां की पुलिस ड्यूटी के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करती है। पुलिस चौकी से मात्र 500 मीटर की दूरी पर चोरियां हो जा रही हैं। वहीं पुलिस आराम की नींद सो रही है। बहुतेरे ऐसे मामले प्रकाश में आते हैं कि घटनाओं को वहां की पुलिस दबा देती है। बारा से सियाबस्ती गांव तक लगभग चार महीने के भीतर 16 चोरियां हो चुकी हैं। लेकिन आज तक एक भी चोरी का पर्दाफाश नहीं हो सका। इससे क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। क्षेत्र में कहीं चोरी की घटना होने के बाद पुलिस कार्रवाई के नाम पर कुछ मनचलों को पकड़ कर इतिश्री कर लेती हैं। फरवरी-मार्च से अब तक इटौरा चौबेपुर गांव में कन्हैया चौबे के घर से लगभग 10 लाख की चोरी, दुखरन यादव की मिठाई की दुकान में ताला तोड़कर खोवा, मिठाई समेत पंद्रह सौ रुपये नगदी चोरी, सत्यपाल तिवारी की गुमती में की गई चोरी, फारच्यून की दुकान में ताला तोड़कर हजारों रुपये की चोरी, सियबस्ती में शंकर राजभर के मकान के पीछे सेंध काटकर एक लाख की चोरी, लालचंद पूत्र झगरू राजभर के घर के पीछे से सेंध काटकर 50 हजार रुपये की जेवरात समेत पांच साड़ीयां चोरी, कटकटी मोड़पर रघुनाथ एवं राजेंद्र की गुमटी का ताला तोड़कर खाने पीने की सामग्री समेत नगदी 2500 रुपया चोरी, रमेश यादव की किराना की दुकान का ऊपर से कटरैन तोड़कर खाने पीने की सामग्री समेत सात हजार नकदी चोरी, दिनेश की मोबाइल की दुकान का ताला तोड़कर नई-पुरानी दर्जन भर मोबाइल समेत तीन हजार रुपये की चोरी, कटकटी मोड़ पर ही स्थापित देशी शराब की दुकान में तीन बार सेंध काटकर एक दर्जन शराब की पेटी समेत 50 हजार रुपये की चोरी, शैलेंद्र चौबे के जिम का ताला तोड़कर बैट्री, इनवर्टर एवं जिम का सामान चोरी, वहीं बबलू चौबे की खड़ी ट्रक की बैट्री चोरी, सियाबस्ती के डीहवा गांव में दो टुल्लू मोटर चोरी की घटनाएं हो चुकी है। इसी प्रकार बुधवार की बीती रात बारा गांव मे दो अलग-अलग घरों में पीछे से सेंध काटकर डेढ़ लाख रुपये की चोरी एवं एक घर में चोरी का प्रयास किया गया। लेकिन आज तक एक भी चोरी का खुलासा नहीं हो सका। इसी तरह से इटोरा चौबेपुर में एक युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म व सियाबस्ती में विवाहिता को जहर देकर हत्या करने का आरोप के साथ ही ऐसे तमाम मामलों में लीपापोती करने में यहां की पुलिस को महारत हासिल हुई है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी