अनियमित पार्किंग व अतिक्रमण पर पुलिस का प्रहार

जागरण संवाददाता, मऊ : नवागत पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के निर्देश पर रविवार को शहर के गाजीपुर तिर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Apr 2017 07:21 PM (IST) Updated:Sun, 30 Apr 2017 07:21 PM (IST)
अनियमित पार्किंग व अतिक्रमण पर पुलिस का प्रहार
अनियमित पार्किंग व अतिक्रमण पर पुलिस का प्रहार

जागरण संवाददाता, मऊ : नवागत पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के निर्देश पर रविवार को शहर के गाजीपुर तिराहा से लेकर बालनिकेतन फाटक तक अतिक्रमण व अनियमित वाहन पार्किंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस दौरान जहां 15 अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ पुलिस एक्ट की धारा-34 के तहत कार्रवाई की गई, वहीं 10 वाहनों का चालान चस्पा कर चार वाहनों से शमन शुल्क वसूला गया। अभियान शुरू होते ही दुकानदारों में खलबली मच गई।

शहर कोतवाल सुरेश मिश्र व यातायात निरीक्षक महेंद्र प्रताप ¨सह के नेतृत्व में रविवार की सुबह से ही गाजीपुर तिराहे से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू हुआ। इस दौरान राह में पड़ने वाले अस्पतालों व शा¨पग मालों के सामने खड़े वाहनों से हो रहे अतिक्रमण पर इनके प्रबंधन को सख्त निर्देश देते हुए दोबारा ऐसा करने पर पुलिस एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की चेतावनी दी गई। सबसे ज्यादा अतिक्रमण आजमगढ़ मोड़ से लेकर रोडवेज बस स्टैंड तक मिला। इस बीच 15 दुकानदारों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई हुई। वहीं सैकड़ों गलत पार्किंग में खड़े वाहन अभियान शुरू होते ही भागने लगे। पुलिस ने 10 वाहनों का चालान चस्पा किया और चार से मौके पर ही शमन शुल्क वसूला गया।

एक सप्ताह तक प्रतिदिन चलेगा अभियान

'एक सप्ताह तक प्रतिदिन सुबह व शाम अभियान चलाया जाएगा। जिन्हें अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी गई है यदि उन्होंने जल्द अतिक्रमण नहीं हटाया तो उनके विरुद्ध और भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।' -एमपी ¨सह, यातायात निरीक्षक, मऊ।

chat bot
आपका साथी