वाहन चालकों का हुआ नेत्र परीक्षण

मऊ : यातायात माह के 25वें दिन यातायात प्रभारी महेंद्र ¨सह के नेतृत्व में वाहन चालकों का नेत्र परीक्ष

By Edited By: Publish:Thu, 26 Nov 2015 07:37 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2015 07:37 PM (IST)
वाहन चालकों का हुआ नेत्र परीक्षण

मऊ : यातायात माह के 25वें दिन यातायात प्रभारी महेंद्र ¨सह के नेतृत्व में वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण कराया गया।

इसके बाद हमराहियों द्वारा अलग-अलग जगहों पर चे¨कग के दौरान यातायात उल्लंघन करते पाए गए वाहनों का चालान काटने के साथ ही उनसे शमन शुल्क भी वसूला गया।

ट्रक एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत कुमार ¨सह द्वारा गुरुवार को यातायात प्रभारी महेंद्र ¨सह के नेतृत्व में कांस्टेबल रमेश चंद्र शुक्ला के सहयोग से फातिमा चौराहे पर स्थित एक नेत्र अस्पताल के डाक्टर द्वारा चालक लाल बहादुर, अशोक कुमार, अनिल कुमार, अमरजीत, असगर अली व संजय कुमार का निशुल्क परीक्षण किया गया।

इसके बाद प्रभारी यातायात अपने हमराहियों के साथ कंधेरी स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल पहुंचे और वहां पर प्रबंधक अजय पांडेय, शिक्षक ऋचा पांडेय, डायरेक्टर कृष्णमोहन पांडेय की उपस्थिति में सुनील कुमार द्वारा वहां उपस्थित बच्चों को यातायात नियम के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इसके साथ ही छात्रों को सड़क पार करने के गुर भी बताए। वहां से निकलने के बाद प्रभारी अपने हमराहियों के साथ मतलूपुर मोड़ और सलहाबाद मोड़ पर वाहनों की चे¨कग शुरू किया। इस दौरान उन्होंने यातायात का उल्लघंन करते हुए 16 वाहनों को पकड़ा और उनका चालान काट दिया। इतना ही नहीं उन्होंने अन्य वाहन स्वामियों से शमन शुल्क के रूप में 3750 रुपये वसूला भी।

चे¨कग के दौरान ही प्रभारी ने वाहनों चालकों को चेतावनी के साथ ही वाहन चलाने का टिप्स भी दिया।

chat bot
आपका साथी