विद्युत टीम पर पथराव, गुस्साए कर्मियों ने क्षेत्र की लाइट काटी

आखिर वही हुआ जिसका अंदेशा जताया जा रहा था। शहर की घनी बस्ती अंतापाड़ा की वाल्मीकि बस्ती में चै¨कग करने गई विद्युत विभाग की टीम द्वारा महिलाओं से अभद्रता और घरों की छत और दीवारों के माध्यम से कूदकर घर में प्रवेश करने से स्थानीय लोग बौखला गए। उन्होंने अधिकारियों के साथ गाली-गलौच, हाथापाई करते हुए मारपीट और पत्थरबाजी कर दी। इसमें दो एसडीओ, एक जेई सहित आधा दर्जन अधिकारी घायल हो गए। आक्रोशित लोगों ने कोतवाली का घिराव किया और होली गेट पर जाम लगा दिया। विद्युत विभाग और स्थानीय लोगों की ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई हैं। देर सायं आक्रोशित विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने मोहल्ले की लाइट काट दी, इससे लोग अंधकार में हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 11:10 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 11:10 PM (IST)
विद्युत टीम पर पथराव, गुस्साए कर्मियों ने क्षेत्र की लाइट काटी
विद्युत टीम पर पथराव, गुस्साए कर्मियों ने क्षेत्र की लाइट काटी

जागरण संवाददाता, मथुरा: शहर की घनी बस्ती अंतापाड़ा की वाल्मीकि बस्ती में चेकिंग करने गई विद्युत विभाग की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया। पत्थरबाजी और हाथापाई में दो एसडीओ, एक जेई सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मुहल्ले के लोगों ने टीम पर महिलाओं से अभद्रता का आरोप लगा कोतवाली का घेराव किया और होली गेट पर जाम लगाया। विद्युत विभाग और स्थानीय लोगों की ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई है। देर सायं आक्रोशित विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने मुहल्ले की लाइट काट दी।

विद्युत विभाग के एसडीओ विकास शर्मा और अंशुल शर्मा के नेतृत्व में गुरुवार को विद्युत प्रवर्तन दल की टीम अंतापाड़ा में चेकिंग को पहुंचे। आरोप है कि दोपहर करीब दो बजे विभागीय कर्मचारी दीवार फांदकर चोरों की तरह घरों में घुस आए। महिलाओं से अभद्रता की। करीब आधा घंटे तक विद्युत विभाग के कर्मचारियों और परिवार की महिलाओं के बीच हंगामा होता रहा। सूचना मिलते ही परिजन दौड़े चले आए। एक व्यक्ति ने एसडीओ विकास शर्मा के साथ अभद्रता करते हुए हाथापाई कर दी। अन्य कर्मचारी बचाव में आए तो उनके साथ गाली-गलौज और मारपीट की गई। अधिकारियों और कर्मचारियों ने प्रतिवाद किया तो लोगों ने पत्थरबाजी कर दी। पत्थर लगने से जेई होशियार ¨सह की आंख पर चोट आई है। लाइनमैन गौरव शर्मा, अमर ¨सह और रतिराम के हाथ और पैर में चोट लगी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों की भीड़ से किसी तरह अफसरों को छुड़ाया।

घटना के बाद जनकल्याण एवं विकास समिति के बैनर तले महिलाएं और पुरुषों ने कोतवाली का घेराव कर अफसरों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट, छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें करने की तहरीर दी। कोतवाली में उनकी तहरीर नहीं ली तो लोगों ने होली गेट पर जाम लगा दिया। यहां पहुंची पुलिस को बाद में उनकी तहरीर लेनी पड़ी। विद्युत विभाग ने भी क्षेत्र के दो दर्जन लोगों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। घायल कर्मचारियों का जिला अस्पताल में उपचार कराया गया है। विद्युत चोरी की सूचना पर विजिलेंस टीम एसडीओ विकास शर्मा और अंशुल शर्मा के नेतृत्व में अंतापड़ा में चे¨कग के लिए गई थी, यहां लोगों ने टीम पर हमला बोल दिया। इसमें जेई समेत कई कर्मचारी घायल हुए हैं।

- इं. राघवेंद्र, अधीक्षण अभियंता दोनों ओर से आंदोलन की सुगबुगाहट

मथुरा: अंतापाड़ा में हुई घटना के विरोध में वाल्मीकि समाज और विद्युत कर्मचारियों में आक्रोश है। यही कारण है कि पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। शुक्रवार को विद्युत विभाग के कर्मचारी इस संबंध में आंदोलन की रणनीति बना सकते हैं, ऐसा ही अंदेशा वाल्मीकि समाज की ओर से है।

chat bot
आपका साथी