111 जोड़ों का शुरू हुआ ¨जदगी का सफर

संवाद सूत्र, कोसीकलां : कोकिलावन धाम में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 111 जोड़े एक- द

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Jan 2018 11:04 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jan 2018 11:04 PM (IST)
111 जोड़ों का शुरू हुआ ¨जदगी का सफर
111 जोड़ों का शुरू हुआ ¨जदगी का सफर

संवाद सूत्र, कोसीकलां : कोकिलावन धाम में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 111 जोड़े एक- दूसरे का हाथ थाम हमसफर बन गए। इस खूबसूरत पलों के गवाह बनने के लिए तमाम सेवाभावी लोग पहुंचे। नवयुगलों को आशीर्वाद देने को प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी आयोजन में पहुंचे।

श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत गरीब बेटियों के हाथ पीले कराने के लिए हमेशा अग्रणी भूमिका में रहेगी। वसंत पंचमी के मौके पर प्रभात जाग्रति मंच एवं जय शनिदेव सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन हुआ था। इस योजना में सरकार ने भी बेटियों की शादी के लिए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सहभागिता की। कार्यक्रम का शुभारंभ कोकिलावन महंत प्रेमदास महाराज ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। दिल्ली विधान सभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा कि बेटियां अनमोल होती हैं। सामूहिक विवाह समारोह के आयोजन बेटियों के प्रति आदर भाव है। इससे पूर्व 111 जोड़ों को मंच पर बिठाया गया। विधिवत मंत्रोच्चारण के तहत मंच पर सामूहिक जयमाला का कार्यक्रम हुआ। जयमाला के बाद कामाख्या मंदिर की दीदी मां, जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र, सीडीओ पवन कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी करुणेश त्रिपाठी, जीएलए के नीरज अग्रवाल, राजकुमार मामा, एसडीएम डा. राजेंद्र पेंसिया, मूलचंद कर्दम आदि ने जोड़ों के जीवन में खुशी की प्रार्थना की। इस दौरान चेयरमैन नरेंद्र कुमार, भाजपा नेता तरूण सेठ, रघुवर ¨सह तोमर, कमल किशोर वाष्र्णेय, योगेश धानौतिया, ¨रकू चौधरी, अशोक बठैनियां, सतवीर सांगवान, जेपी मिश्रा आदि उपस्थित थे।

53 अनाथों के भी हुए पीले हाथ कोसीकलां: प्रभात जाग्रति मंच के संयोजक जेपी मिश्रा ने बताया कि सामूहिक विवाह समारोह में 53 अनाथ युवक- युवती के हाथ पीले हुए। जबकि एक दर्जन दिव्यांग वर वधू थे। विवाह समारोह में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में जोड़ा गया।

सुबह से ही पहुंच गया सरकारी अमला

कोसीकलां: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह के तहत हुए इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सरकारी मशीनरी भी जोर शोर से जुटी रही। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम, सीडीओ पवन कुमार सहित आला अधिकारियों के साथ पहुंच गए। कोकिलावन धाम में सामूहिक विवाह समारोह के आयोजन के चलते पूरे दिन मेला लगा रहा। आयोजक मंडल द्वारा प्रत्येक वर वधू के सामान एवं उसे ठहरने के लिए एक अलग कक्ष बनाया गया था। कन्यादान करने वालो की भी खासी भीड़ थी।

chat bot
आपका साथी