मंडी में आधा दर्जन आढ़तों में लगी आग, एक की मौत

कृषि उत्पादन मंडी समिति के खुले चबूतरा पर टटिया और जाली की आढ़तों में के ऊपर पड़े बिजली के तारों से उठी ¨चगारी से आग भड़क गई। गुरुवार तड़के 4.26 बजे लगी आग में आढ़ती का एक युवक पुत्र भी भून गया। दो दर्जन से अधिक आढ़त जलकर रखा हो गई। धान के गल्ला समेत लाखों रुपये का नुकसान आढि़तयों का होगा। आग पर काबू पाने के लिए तीन घंटे तक आठ दमकल की गाड़ियां जूझती रही। तब कहीं जाकर आग की लपटें शांत हो चुकी। सभापति मंडी समित सिटी मजिस्ट्रेट समेत मंडी प्रशासन और हाईवे पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Nov 2018 11:33 PM (IST) Updated:Thu, 08 Nov 2018 11:33 PM (IST)
मंडी में आधा दर्जन आढ़तों में लगी आग, एक की मौत
मंडी में आधा दर्जन आढ़तों में लगी आग, एक की मौत

मथुरा: कृषि उत्पादन मंडी समिति के खुले चबूतरा पर टटिया और जाली की आढ़तों में के ऊपर पड़े बिजली के तारों से उठी ¨चगारी से आग भड़क गई। गुरुवार तड़के 4.26 बजे लगी आग में आढ़ती का एक युवा पुत्र जिंदा जल गया। दो दर्जन से अधिक आढ़त जलकर रखा हो गई। धान के गल्ला समेत लाखों रुपये का नुकसान की होने की संभावना है। आग पर काबू पाने के लिए तीन घंटे तक आठ दमकल की गाड़ियां जूझती रही।

कृषि उत्पादन मंडी समिति में खुले चबूतरों पर एक दर्जन से अधिक आढ़त की दुकानें हैं। टीन और बांस-बल्ली की साथ-साथ लोहे की जाली लगाकर यहां आढ़ती अपना गल्ला रखते हैं। तड़के करीब चार बजे थाना राया क्षेत्र के गांव हरइया निवासी च्रदपाल शिवंकर ट्रे¨डग कंपनी की आढ़त में बिजली के तारों से निकली ¨चगारी से आग लग गई। अंदर चंद्रपाल का छब्बीस वर्षीय पुत्र सुनील उर्फ कालू सो रहा था। वारदाना और अन्य सामान जो गेट की तरफ रखा हुआ था, उसने आग पकड़ ली। इसके बीच में सुनील फंस गया और ¨जदा ही उसमें जल गया। 4.26 बजे फायर स्टेशन पर मिली सूचना के बाद दमकल की पांच-छह गाड़ियां मंडी के लिए रवाना की गई। करीब तीन घंटे तक दमकल आग पर काबू करने के लिए जूझती रही। आग को काबू होने के बाद ही सुनील के शव के निकाला जा सका। तक तक एक दर्जन दुकानों भी आग भी जलकर राख हो गई। सभापति सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार और मंडी सचिव सुनील कुमार अपनी टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंच गाए। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता राशि दिलाने के लिए लिखा गया है। तीस हजार रुपये पारिवारिक लाभ योजना के तहत दिलाएं जाएंगे। इंस्पेक्टर हाईवे अनूप सरोज ने बताया कि आग लगने का प्रारंभिक कारण विद्युत शार्ट से बताते हुए मृतक के पिता चंद्रपाल ¨सह ने तहरीर दी है।

chat bot
आपका साथी