Mathura News: मासूम को बीच सड़क पर पटक कर मार डाला, भीड़ ने पीटा आरोपित, जाम लगाकर अफसरों के विरुद्ध लगाए नारे

मासूम की हत्या के विरोध में लोगों ने जाम लगा दिया। शव लेने के लिए एंबुलेंस पहुंची तो भीड़ ने पथराव कर दिया जिससे शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। बाद में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए भीड़ को तितर-बितर कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया। मासूम के स्वजन ने मुआवजा और आरोपित के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की मांग की।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 20 Aug 2023 07:15 AM (IST) Updated:Sun, 20 Aug 2023 07:15 AM (IST)
Mathura News: मासूम को बीच सड़क पर पटक कर मार डाला, भीड़ ने पीटा आरोपित, जाम लगाकर अफसरों के विरुद्ध लगाए नारे
Mathura News: मथुरा में छह साल के मासूम की पीट पीटकर हत्या कर दी।

HighLights

  • ठेल पर खड़े मासूम को पटक पटक कर मार डाला
  • भीड़ ने आरोपित को धुना, पुलिस ने छुड़ाया

संवाद सूत्र, गोवर्धन मथुरा। सर्वाधिक भीड़भाड़ वाले इलाके में शनिवार शाम एक सिरफिरे अधेड़ ने दुस्साहसिक घटना को अंजाम दिया। एक ठेल पर अपने पिता के साथ मौजूद छह वर्षीय मासूम को बीच सड़क पर पत्थर पर पटक-पटक कर मार डाला। जब तक आसपास के लोग कुछ समझ पाते, बालक की माैत हो गई। लोगों ने अधेड़ को पकड़कर जमकर पीटा। पुलिस न किसी तरह उसे छुड़ाकर सीएचसी में भर्ती कराया।

घटना से आक्रोशित लोगों ने परिक्रमा मार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का घेराव कर नारेबाजी की। शव लेने पहुंची एंबुलेंस पर भी पथराव कर दिया। हल्का बल प्रयोग कर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।

अधेड़ पैर पकड़कर पत्थर पर पटकने लगा

राधाकुंड निवासी हरपाल सिंह कुंड के समीप केले की हथठेल लगाते हैं। शनिवार को हथठेल पर उनका छह वर्षीय पुत्र अंकित मौजूद था। बताते हैं शाम करीब साढ़े चार बजे मासूम ठेल के समीप खड़ा था। तभी एक अधेड़ व्यक्ति उसके पास पहुंच गया। जब तक बालक कुछ समझ पाता, उसने बालक के पैर पकड़कर पास के पत्थर पर पटकने लगा। तीन बार पटकने पर बालक का सिर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई। यह देख आसपास के लोगों ने आरोपित को पकड़ लिया और उसे लाठियों से जमकर पीटा।

अस्पताल में भर्ती कराने पर भड़के लोग

थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपित को छुड़ाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। इसे लेकर लोगों का आक्रोश और भड़क गया। एसपी ग्रामीण त्रिगुण बिसेन, एसडीएम दीपिका मेहर घटनास्थल पर पहुंचे तो भीड़ ने उनका घेराव कर पुलिस-प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। काफी देर तक पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। अधिकारियों ने कई बार लोगों को समझाया, लेकिन वे नहीं माने। कुछ देर में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गया।

मानसिक कमजोर दिख रहा है आरोपित

एसपी देहात ने बताया कि आरोपित की उम्र करीब 45 वर्ष है। वह केवल लुंगी पहने था। पिटाई से गंभीर रूप से घायल है, अभी वह कुछ बताने की स्थिति में नहीं है। लोगों ने बताया कि वह क्षेत्र में पहली बार देखा गया था। स्वजन की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपित मानसिक रूप से कमजोर भी दिखाई दे रहा है।

97वीं बलि, करनी है 108

भीड़ में शामिल स्थानीय विष्णु पंडित ने बताया कि जब अधेड़ को लोगों ने पकड़ा तो उसने कहा कि उसकी ये 97वीं बलि है, अभी 108 करनी है। हालांकि एसपी देहात नेबताया कि हमने घटना के प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की, लेकिन किसी ने इस बात की पुष्टि नहीं की। ये अफवाह है।

रोहिंग्या व बांग्लादेशी की हो जांच

पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों को क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि राधाकुंड में बड़ी संख्या में बांग्लादेशी व रोहिंग्या निवास कर रहे हैं। ये लोग आए दिन संगीन वारदातों को अंजाम देते आ रहे हैं। ऐसे लोगों की जांच कर कार्रवाई करनी चाहिए। 

chat bot
आपका साथी