मथुरा ढाबा मालिक हत्याकांड, दो दिन पहले ही गायब की सीसीटीवी की डीवीआर, पुलिस को घर में सोता मिला नामजद आरोपी

Mathura Crime News घर में सोता मिला नामजद आरोपित बंटी पुलिस ने देखे सीसीटीवी फुटेज। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जमीन को लेकर चल रहा विवाद। पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 19 Mar 2023 11:08 AM (IST) Updated:Sun, 19 Mar 2023 11:09 AM (IST)
मथुरा ढाबा मालिक हत्याकांड, दो दिन पहले ही गायब की सीसीटीवी की डीवीआर, पुलिस को घर में सोता मिला नामजद आरोपी
Mathura News: मथुरा में ढाबा मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

मथुरा, जागरण टीम। मथुरा के सौंख रोड स्थित गांव सलेमपुर में शुक्रवार रात ढाबा मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मोटरसाइकिल पर आए तीन युवकों ने उनके सीने में दो गोलियां मारीं। मरने वाले के पिता का पैतृक जमीन के बंटवारे को लेकर भाइयों से विवाद चल रहा है। मृतक के एक भाई ने बुआ समेत परिवार के चार सदस्यों के विरुद्ध थाना हाईवे में नामजद मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस के हाथ न लगे साक्ष्य

लाखन चौधरी की हत्या के साक्ष्य पुलिस के हाथ न लग सके। ढाबे पर लगे सीसीटीवी की डीवीआर ही गायब कर दी गई। पुलिस ने मरने वाले युवक के स्वजन और ढाबा कर्मचारी से अलग-अलग पूछताछ की। दोनों के बयान विरोधाभासी पाए गए। पुलिस अब डीवीआर खोज रही है। दूसरी तरफ पुलिस को नामजद आरोपित बंटी घर में सोता हुआ मिला। बंटी समेत दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने सीसीटीवी खंगाले

थाना हाईवे क्षेत्र के गांव सलेमपुर निवासी लाखन चौधरी खेत पर मकान बनाकर रहते थे। यहीं प्रथम तल में ढाबा खोल रखा था। सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी लगवाए थे। लाखन की हत्या के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखे तो पता चला डीवीआर ही गायब थी। ग्रामीणों के अनुसार, हमलावरों की फायरिंग के दौरान स्वजन के शोर मचाने पर आरोपित भाग गए थे। ऐसे में हमलावरों द्वारा डीवीआर ले जाने की बात पुलिस के गले नहीं उतर रही है।

सड़क किनारे है जमीन

लाखन पर पौने चार बीघा जमीन सौंख रोड किनारे है। इसी के बंटवारे को लेकर परिवार से विवाद है। आए दिन गाली-गलौज और एक-दूसरे को मारने की धमकी दी जाती थी। लाखन के छोटे भाई सुरेंद्र के पास इसकी कई रिकार्डिंग बताई गईं। एसपी सिटी एमपी सिंह ने बताया, डीवीआर को किसने गायब किया, की जानकारी की जा रही है। नामजद बंटी और एक अन्य ग्रामीण से पूछताछ जारी है। आसपास की दुकानों पर लगे सीसीटीवी देखे जा रहे हैं। थाना पुलिस के साथ सर्विलांस, एसओजी और स्वाट की टीम को लगाया गया है।

एसपी सिटी ने बताया, पुलिस ने बंटी और गांव के एक युवक ओमप्रकाश को हिरासत में लिया है। थाना हाईवे प्रभारी छोटे लाल ने बताया, मृतक के भाई सुरेंद्र ने बुआ, चचेरे भाई बंटी, चाचा नृपत सिंह और नृपत सिंह के बेटे हिमांशू को नामजद कराया है। ग्रामीणों ने बताया, नृपत सिंह सीआइएसएफ में हैं और उनकी तैनाती मुंबई में है। वह अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं। 

chat bot
आपका साथी