श्रद्धालुओं को पीटने वाले पांच गार्ड हटाए

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): रविवार को बांकेबिहारी मंदिर में दिल्ली के श्रद्धालु परिवार के साथ

By Edited By: Publish:Mon, 03 Aug 2015 11:58 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2015 11:58 PM (IST)
श्रद्धालुओं को पीटने वाले पांच गार्ड हटाए

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): रविवार को बांकेबिहारी मंदिर में दिल्ली के श्रद्धालु परिवार के साथ मारपीट करने के आरोप में प्रबंध समिति ने पांच गार्डों को हटा दिया है। उधर, पीड़ित श्रद्धालु ने भी पुलिस को दी शिकायत वापस ले ली, मगर पुलिस ने इस गार्डों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की ठान ली है।

दिल्ली के श्रद्धालु परिवार के साथ जूता उतारने को लेकर हुए झगड़े के बाद मंदिर प्रबंध कमेटी ने मामले में सुरक्षा गार्डों को आरोपी ठहराते हुए दंडित किया है। प्रबंध कमेटी ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद घटना में शामिल सुरक्षा गार्ड करतार ¨सह, सुरेश ¨सह, माधव ¨सह, गो¨वद ¨सह व देवेंद्र ¨सह को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष नंदकिशोर उपमन्यु ने कार्रवाई के संकेत रविवार को ही दिए थे।

दूसरी ओर, गार्डों के हमले का शिकार हुए दिल्ली के श्रद्धालु परिवार ने कोतवाली में दी तहरीर वापस लेकर मामले में समझौता करने का पत्र दिया है। हालांकि कोतवाली प्रभारी संजय जायसवाल का कहना है कि आए दिन श्रद्धालुओं के साथ हो रही इस तरह की घटना मंदिर में शांति व्यवस्था को प्रभावित करती है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज मंगवाए गए हैं। जो गार्ड दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी