सिर-बदन दर्द पर ही पहुंच रहे जांच कराने

मथुरा (कोसीकलां): गांव जाव में एक किशोर को डेंगू के लक्षण सामने आने के बाद उथल-पुथल मची हुई है। लोग

By Edited By: Publish:Sat, 25 Oct 2014 06:24 PM (IST) Updated:Sat, 25 Oct 2014 06:24 PM (IST)
सिर-बदन दर्द पर ही पहुंच रहे जांच कराने

मथुरा (कोसीकलां): गांव जाव में एक किशोर को डेंगू के लक्षण सामने आने के बाद उथल-पुथल मची हुई है। लोग सर्दी, खांसी एवं सिर दर्द जैसी बीमारियों में भी मरीजों के खून की जांच कराने अस्पताल पहुंच रहे हैं। हालांकि त्योहार के चलते कोई भी चिकित्सकीय टीम सुझाव या पड़ताल के लिए गांव नहीं पहुंची।

ग्रामीणों में डेंगू के नाम पर खौफ पैदा हो गया है। इससे लोगों में बेचैनी बढ़ती जा रही है। गांव के एक किशोर की रक्त जांच रिपोर्ट में डेंगू के लक्षण सामने आने की जानकारी उसके पिता ने दी थी। इसके बाद ग्रामीणों में खलबली मच गई है। सूचना के बाद जिस किसी ग्रामीणों को बुखार, सर्दी जुकाम या साधारण सिर दर्द तक है, वह भी अपनी जांच पड़ताल कराना नहीं भूल रहे हैं। लोग उन उपायों के बारे में भी जानकारी कर रहे हैं जिससे डेंगू से बचा जा सके।

उधर मामले के प्रकाश में आने के बाद गांव में कोई भी चिकित्सकीय टीम सुझाव या जांच पड़ताल के लिए नहीं पहुंची है। इसका कारण त्योहारों की छुटिटयां माना जा रहा है। ग्रामीण कृष्णवीर, सौरभ दोनों युवकों का भी स्वास्थ्य ठीक नहीं था। वे भी चिकित्सकों से इस बावत परामर्श और जांच कराकर कर आए हैं। उधर गांव के ही वीर सिंह ने बताया कि अब तो शरीर गर्म होते ही कहीं डेंगू तो नहीं इसका भय लगा रहता है। ऐसे में थोड़ी सी भी समस्या होने पर लोग सीधे चिकित्सकों के संपर्क में हैं। वे कोई भी समस्या मोल नहीं लेना चाहते। लिहाजा हर तरह से सतर्क रहने की कोशिश की जा रही है।

उधर ग्रामीणों ने शिकायत की, कि कम से कम विभागीय टीमें आकर ग्रामीणों को इससे निपटने के उपाय और अन्य रोगियों की जांच पड़ताल तो करती, लेकिन विभागीय टीमें नहीं पहुंचने से ग्रामीणों में मायूसी बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी