मन भर के निहार भी न पाए ठाकुरजी को

By Edited By: Publish:Sun, 20 Jul 2014 06:13 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jul 2014 06:13 PM (IST)
मन भर के निहार भी न पाए ठाकुरजी को

जागरण संवाददाता, मथुरा (वृंदावन): रविवार का दिन श्रद्धालुओं के लिए मुसीबत बन गया। उमस भरी गर्मी और हजारों की भीड़ में पसीने से तरबतर श्रद्धालु बांकेबिहारी की झलक पाने को लालायित रहे। श्रद्धालु मन भरकर अपने आराध्य को नहीं निहार सके। उधर भीड़ के कारण शहर में जगह-जगह जाम के हालत बनते रहे।

शहर के बांकेबिहारी मंदिर, इस्कॉन, प्रेम मंदिर, राधाबल्लभ, राधारमण, रंगजी और कात्यायनी मंदिर के अलावा प्राचीन गोपेश्वर मंदिर में रविवार की सुबह से ही श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा। रविवार को छुट्टी के कारण दिल्ली, नोएडा, हरियाणा के भक्तों की लंबी कतार लगी रही तो सावन के महीने में देश के अनेक प्रांतों से आने वाले श्रद्धालुओं का आगमन लगातार बना हुआ है।

प्राचीन सप्तदेवालय, आश्रम और मठों के आसपास सुबह नौ बजे भीड़ का दबाव देखा गया। इसके अलावा प्रमुख बाजारों और कुंज गलियों में श्रद्धालुओं की भीड़ से जाम के हालात बनते रहे। चौराहों पर भीड़ को कंट्रोल करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। सुबह आठ बजे से रात तक शहर में गहमागहमी का माहौल बना रहा।

इन स्थानों पर लगा जाम

श्रद्धालुओं की आमद और वाहन पार्किंग की उचित व्यवस्था न होने के कारण शहर में पूरे दिन जाम के हालात बनते नजर आये। अटल्ला चुंगी, इस्कॉन मंदिर, प्रेम मंदिर, हरिनिकुंज चौराहा, विद्यापीठ, किशोरपुरा, रंगजी मंदिर, नगर पालिका चौराहा पर श्रद्धालुओं के वाहन पार्किंग के अभाव में सड़क पर खडे़ देखे गये।

chat bot
आपका साथी