जीपीएस की निगरानी में पेशी पर गया था जीवा

कुख्यात मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या के बाद मैनपुरी जेल में बंद उसके साथी जीवा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मंगलवार को पेशी पर उसे जीपीएस की निगरानी में ले जाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Jul 2018 11:51 PM (IST) Updated:Tue, 17 Jul 2018 11:51 PM (IST)
जीपीएस की निगरानी में पेशी पर गया था जीवा
जीपीएस की निगरानी में पेशी पर गया था जीवा

जागरण संवाददाता, मैनपुरी: कुख्यात मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या के बाद मैनपुरी जेल में बंद जीवा की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई हैं। प्रशासन कोई जोखिम लेना नहीं चाहता है। दिल्ली की सीबीआई अदालत में पेशी के लिए जीवा को बख्तरबंद गाड़ी में जीपीएस की निगरानी में भेजा गया। पुलिस ट्रैकर की मदद से उसके वापस लौटने तक लगातार लोकेशन लेती रही।

मुन्ना बजरंगी का खास साथी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा लंबे समय से मैनपुरी जेल में बंद है। विधायक कृष्णानंद राय और पूर्व ऊर्जा मंत्री ब्रह्मादत्त द्विवेदी हत्याकांड में बजरंगी के साथ जीवा का नाम भी सामने आया था। वर्ष 2015 में उसे बाराबंकी जेल से मैनपुरी की जेल में शिफ्ट किया गया था। तब से वह मैनपुरी जेल में ही सजा काट रहा है। दोनों हत्याकांड के मामलों में दिल्ली की सीबीआइ अदालत में सोमवार को पेशी होनी थी। जीवा को सुरक्षित अदालत तक पहुंचाना प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था।

जेलर सुरेश मिश्रा का कहना है कि जीवा को बख्तरबंद गाड़ी में पुलिस कर्मियों के सुपुर्द किया गया था। प्रभारी प्रतिसार निरीक्षक ब्रजभूषण ¨सह का कहना है कि उसे दिल्ली तक ले जाने और लाने के लिए एक इंस्पेक्टर के साथ 19 पुलिस कर्मियों को जिम्मेदारी दी गई थी। जीवा को ले जाने वाली गाड़ी में जीपीएस लगा हुआ था। सुरक्षा के लिहाज से ट्रैकर की मदद से गाड़ी की लोकेशन पर नजर रखी जा रही थी। जेलर का कहना है कि हम किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं उठा सकते हैं। जेल में भी जीवा की पल-पल की मॉनीट¨रग कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी