आज खुलेंगे स्कूल, छाएगी रौनक

करीब दस महीने से सूने पड़े सरस्वती के आंगन में बुधवार से रौनक नजर आएगी। ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 03:16 AM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 03:16 AM (IST)
आज खुलेंगे स्कूल, छाएगी रौनक
आज खुलेंगे स्कूल, छाएगी रौनक

जासं, मैनपुरी: करीब दस महीने से सूने पड़े सरस्वती के आंगन में बुधवार से रौनक नजर आएगी। विद्यार्थियों के आने से जूनियर हाईस्कूल गुलजार दिखेंगे। स्कूलों में आने वाले विद्यार्थियों को कोरोना से सुरक्षा देने के लिए इंतजाम किए गए तो सफाई भी हुई।

शासन ने इंटर और अन्य शिक्षण संस्थानों के बाद अब जूनियर हाईस्कूलों को बुधवार से खोलने के निर्देश जारी किए हैं। कोरोना बंदिशों का ध्यान रखकर शिक्षण कराने और कक्षावार दिन तय करके विद्यार्थियों को बुलाने को कहा है।

दिनभर हुईं तैयारियां-

बेसिक और निजी जूनियर स्कूलों में मंगलवार को दिनभर तैयारियां चलती रहीं। साफ-सफाई के साथ विद्यार्थियों की सुरक्षा को कक्ष सेनिटाइज कराए गए।

-

दुकानों पर भीड़-

एक दिन पूर्व मंगलवार को शहर की स्टेशनरी से जुड़ी दुकानों पर विद्यार्थियों की भीड़ नजर आई। नए बैग खरीदने को ग्राहक दिखे तो कापी आदि सामान भी खरीदा गया।

-

निजी स्कूलों के वाहन-

विद्यार्थियों को कक्षाओं में शासन द्वारा दिन के अनुसार बुलाने को निजी स्कूलों ने वाहनों का इंतजाम किया है, जबकि बेसिक के विद्यार्थी खुद के इंतजामों से आएंगे।

-

यह रहेगा समय-

बेसिक के स्कूल सुबह नौ बजे से शिक्षण का काम करेंगे, जबकि निजी स्कूल भी इसी समय का पालन करेंगे।

-

लाना होगा मास्क-

जूनियर स्कूलों के विद्यार्थियों को मास्क लाना होगा। हाथ धोने के लिए साबुन आदि स्कूल में मिलेगा। जिससे कि छात्रों में संक्रमण का खतरा न हो सके। इसके अलावा और भी एहतियात कोरोना से बचाव के लिए बरते जाएंगे।

-

जूनियर स्कूलों में शिक्षण कार्य शासन के निर्देशों के अनुसार होगा। कोरोना बंदिशों का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं।

विजय प्रताप सिंह, बीएसए।

chat bot
आपका साथी