खराब है जिले की राजस्व वसूली

मैनपुरी : सचिव समाज कल्याण एवं जिले के नोडल अधिकारी चंद्रपाल ¨सह ने गुरुवार को जिले की वि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Feb 2018 10:27 PM (IST) Updated:Thu, 22 Feb 2018 10:27 PM (IST)
खराब है जिले की राजस्व वसूली
खराब है जिले की राजस्व वसूली

मैनपुरी : सचिव समाज कल्याण एवं जिले के नोडल अधिकारी चंद्रपाल ¨सह ने गुरुवार को जिले की विकास योजनाओं की समीक्षा की तो राजस्व वसूली की स्थिति खराब मिली। अधिकारियों को हिदायत देते हुए वसूली की प्रक्रिया में सुधार लाने के साथ कार्यों की गुणवत्ता में भी सुधार के निर्देश दिए हैं।

गुरुवार की दोपहर उन्होंने विकास भवन के अंबेडकर सभागार में जिले की विकास योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि यदि कार्यों के मानकों में अनदेखी हुई तो सीधे तौर पर ठेकेदार जिम्मेदार होंगे। संपूर्ण समाधान दिवस में आई शिकायतों में अभी भी 89 शिकायतें लंबित हैं। उनका जल्द निस्तारण कराया जाए। सौभाग्य योजना में बीपीएन परिवारों को लाभान्वित करने की स्थिति खराब है। 49 लक्ष्य के सापेक्ष मात्र तीन हजार परिवारों को ही विद्युत संयोजन दिए गए हैं।

शहर के कचहरी रोड स्थित निर्माणाधीन रोडवेज बस स्टैंड का निरीक्षण किया। 890.11 लाख रुपये की लागत से बनने वाले बस स्टैंड में रेन वाटर हॉर्वे¨स्टग सिस्टम को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए। अभी तक यहां विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण न होने पर अधिशासी अभियंता विद्युत को यहां ट्रांसफारमर स्थापित कराने के लिए कहा है। इसके बाद जिला अस्पताल में 155.28 लाख रुपये की लागत से बन रहे पुरुष वार्ड का भी निरीक्षण किया। यहां जंगलों को अव्यवस्थित ढंग से लगाए जाने पर नाराजगी जाहिर की।

इस मौके पर विधायक भोगांव रामनरेश अग्निहोत्री, जिलाधिकारी प्रदीप कुमार, पुलिस अधीक्षक राजेश एस, मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार गुप्ता, अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार ¨सह, सीएमओ डॉ. अर¨वद कुमार गुप्ता, जिलाध्यक्ष भाजपा आलोक गुप्ता आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी