वैक्सीनेशन की नाइट सर्विस, लाभार्थी गायब

दिनभर कामकाज में व्यस्त रहने का बहाना बनाने वाले भी कोरोना से खुद को सुरक्षित रख सकें इसके लिए वैक्सीनेशन की नाइट सर्विस की शुरुआत कराई गई है। जिले में एकमात्र संचालित केंद्र पर भी लोग नहीं पहुंच रहे हैं। ढाई महीनों में बमुश्किल आधा सैकड़ा ने ही यहां पहुंचकर वैक्सीनेशन कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 05:09 AM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 05:09 AM (IST)
वैक्सीनेशन की नाइट सर्विस, लाभार्थी गायब
वैक्सीनेशन की नाइट सर्विस, लाभार्थी गायब

जासं, मैनपुरी: दिनभर कामकाज में व्यस्त रहने का बहाना बनाने वाले भी कोरोना से खुद को सुरक्षित रख सकें, इसके लिए वैक्सीनेशन की नाइट सर्विस की शुरुआत कराई गई है। जिले में एकमात्र संचालित केंद्र पर भी लोग नहीं पहुंच रहे हैं। ढाई महीनों में बमुश्किल आधा सैकड़ा ने ही यहां पहुंचकर वैक्सीनेशन कराया है।

कामकाजी लोगों को सुरक्षित करने के उद्देश्य से शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने नवंबर में वैक्सीनेशन की नाइट सर्विस की शुरुआत कराई थी। लोगों को आवागमन में असुविधा न हो, इसके लिए जिला अस्पताल परिसर में संचालित जीरियाटिक वार्ड को ही इसका केंद्र बनाया गया। बाकायदा रात 10 बजे तक यहां केंद्र का संचालन कराकर स्टाफ नर्स की ड्यूटी भी लगाई जा रही है, लेकिन लाभार्थी ही रुचि नहीं ले रहे हैं।

रविवार की रात नौ बजे जागरण टीम ने अस्पताल परिसर में संचालित केंद्र पर पहुंचकर देखा तो स्टाफ नर्स सुनील कुमार यहां ड्यूटी पर मौजूद मिले। वे रजिस्टर में दर्ज डाटा की पड़ताल कर रहे थे। पूछने पर बताया कि वैसे तो कोई नहीं आता है। बमुश्किल एक या दो लोग ही आ जाते हैं। ढाई महीनों में अब तक आधा सैकड़ा लोग ही रात में यहां वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे हैं। सिर्फ शहर के ही आए लोग

स्टाफ नर्स का कहना है कि अभी तक जिन लोगों ने भी रात के समय में वैक्सीन लगवाई है, वे सभी शहर के ही रहने वाले हैं। ज्यादातर ऐसे लोग ही शामिल हैं जिन्हें रात के समय में कहीं बाहर की यात्रा करनी हो। सभी से अपील है कि यदि कोई दिन में आने में असमर्थ हैं तो रात 10 बजे तक पहुंचकर अस्पताल के केंद्र में वैक्सीन लगवा सकते हैं। खासकर कामकाजी लोगों को इस सुविधा का लाभ उठाना चाहिए।

डा. पीपी सिंह, सीएमओ

chat bot
आपका साथी