पालिका को डंपिग जोन के लिए जमीन की तलाश

मैनपुरी जासं। तमाम दावों के बावजूद कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था नहीं सुधर पा रही है। सफाई कर्मचारी गलियों से कचरे का उठान कर उसे मुख्य सड़कों के किनारे फेंक रहे हैं। दोपहर तक उठान नहीं किए जाने से उठने वाली दुर्गंध से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। सफाई इंस्पेक्टर शिशुपाल सिंह का कहना है कि पूरे शहर में ऐसा स्थान नहीं मिल रहा है जहां अस्थायी डंपिग जोन बनाया जा सके। सड़कों को साफ रखा जा सके इसके लिए अब शहर में नई खाली जगह की तलाश की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 06:05 AM (IST)
पालिका को डंपिग जोन के लिए जमीन की तलाश
पालिका को डंपिग जोन के लिए जमीन की तलाश

दृश्य एक : स्टेशन रोड पर हरिदर्शन नगर कॉलोनी के ठीक सामने सड़क किनारे आसपास की गलियों से कचरा एकत्र कर फेंका जाता है। दोपहर तक उठान न होने की वजह से गंदगी फैली रहती है। इससे यहां से गुजरने वाले राहगीरों को परेशानी हो रही है।

दृश्य दो : क्रिश्चियन तिराहा से तांगा स्टैंड मार्ग की स्थिति भी यही है। यहां सड़क किनारे लगा गंदगी का ढेर व्यवस्था की हकीकत बयां कर रहा है। दोपहर तक यहां भी कूडे़ का उठान नहीं होता है।

जासं, मैनपुरी: तमाम दावों के बावजूद कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था नहीं सुधर पा रही है। सफाई कर्मचारी गलियों से कचरे का उठान कर उसे मुख्य सड़कों के किनारे फेंक रहे हैं। दोपहर तक उठान नहीं किए जाने से उठने वाली दुर्गंध से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। सफाई इंस्पेक्टर शिशुपाल सिंह का कहना है कि पूरे शहर में ऐसा स्थान नहीं मिल रहा है, जहां अस्थायी डंपिग जोन बनाया जा सके। सड़कों को साफ रखा जा सके, इसके लिए अब शहर में नई खाली जगह की तलाश की जा रही है।

इन रूटों पर तलाशी जा रही जगह

क्रिश्चियन तिराहा से भांवत चौराहा के बीच दो स्थान, भांवत चौराहा से करहल चौराहा तक चार स्थान, भांवत चौराहा से खरपरी बंबा के बीच एक जगह, ईशन नदी तिराहा से भांवत चौराहा तक राधा रमन रोड पर दो स्थान, ईशन नदी तिराहा से कचहरी रोड होते हुए क्रिश्चियन तिराहा तक तीन खाली स्थानों की तलाश की जा रही है।

स्थानीय लोगों से भी अपील की गई है कि वे कचरे को कूड़ादान में ही फेंकें। सफाईकर्मियों की मॉनीटरिग के लिए नायकों को जिम्मेदारी दी गई है। प्रयास है कि हर हाल में सुबह 10 बजे तक कूडे़ का उठान कराया जा सके।

मनोरमा, चेयरमैन, नगर पालिका परिषद।

chat bot
आपका साथी