सुविधा शुल्क न देने पर अधूरा इलाज करने का आरोप

जागरण संवाददाता, मैनपुरी : सुविधा शुल्क देने के बाद भी गलत उपचार किए जाने का मामला प्रकाश में आया ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jun 2018 10:48 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jun 2018 10:48 PM (IST)
सुविधा शुल्क न देने पर अधूरा इलाज करने का आरोप
सुविधा शुल्क न देने पर अधूरा इलाज करने का आरोप

जागरण संवाददाता, मैनपुरी : सुविधा शुल्क देने के बाद भी गलत उपचार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। महिला ने अस्पताल की एक चिकित्सक पर तीन सौ रुपये लेने के बावजूद इलाज नहीं करने का भी आरोप लगाया है।

शहर के ताल दरवाजा निवासी महिला ने बताया कि दो महीना पहले पेट के निचले हिस्से में दर्द होने पर वह अस्पताल पहुंची। यहां उसे अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह दी गई। अस्पताल की एक महिला चिकित्सक ने उपचार के लिए दो हजार रुपयों की मांग की। तीन दिन बाद महिला ने तीन सौ रुपये देकर अस्पताल के ओटी में अपना इलाज शुरू करा दिया। महिला चिकित्सक ने पहले उसके कॉपर टी लगाई। दूसरे दिन भी दर्द बंद न होने पर महिला दोबारा अस्पताल पहुंची। चिकित्सक ने कॉपर टी निकाल दी। पीड़िता का आरोप है कि इलाज के लिए उससे सुविधा शुल्क की मांग की गई। रुपये न देने पर महिला चिकित्सक ने उपचार देने से मना कर दिया।

असम से 60 हजार में लाकर बेची गई थी

महिला का कहना है कि वह मूल रूप से असम के दिसपुर की रहने वाली है। उसके रिश्ते के नाना ने उसे यहां लाकर 60 हजार रुपये में एक शराबी को बेच दिया था। इस मामले में दो साल बाद नाना को तो जेल हो गई, लेकिन वह अब भी परेशानी झेल रही है। चार बच्चों का पालन-पोषण उसे ही करना पड़ रहा है। शराबी पति मारपीट करता है।

अधिकारी कहिन

मामला बेहद गंभीर है। महिला चिकित्सक द्वारा यदि सुविधा शुल्क की मांग की गई है तो उसकी जांच कराई जाएगी। पीड़िता यदि उनसे स्वयं शिकायत करे और महिला चिकित्सक को पहचान ले तो विभागीय कार्रवाई कराई जाएगी। साथ ही ऐसी चिकित्सक के खिलाफ शासन को भी लिखा जाएगा।

डॉ. सीएम यादव,प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, जिला महिला चिकित्सालय, मैनपुरी।

chat bot
आपका साथी