बोलो, कोख में कब तक कत्ल होंगी बेटियां

जागरण संवाददाता, मैनपुरी : राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Mar 2018 11:24 PM (IST) Updated:Fri, 16 Mar 2018 11:24 PM (IST)
बोलो, कोख में कब तक कत्ल होंगी बेटियां
बोलो, कोख में कब तक कत्ल होंगी बेटियां

जागरण संवाददाता, मैनपुरी : राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर का जागरूकताप्रद कार्यक्रमों के साथ समापन हो गया। छात्राओं ने सामाजिक कुरीतियों पर कटाक्ष करते हुए उनके निराकरण की अपील की।

समापन कार्यक्रम में छात्राओं को संबोधित करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक गंगा ¨सह राजपूत ने कहा कि शिविर हमें सीखने की प्रेरणा देते हैं। बेहद जरूरी है कि हम हर पल कुछ नया सीखकर समाज को बदलने के प्रयास करें। इसकी पहल शिक्षा के माध्यम से इन छात्राओं द्वारा ही की जा सकती है। उन्होंने छात्राओं का आह्वान करते हुए कहा कि वे समाज में व्याप्त कुरीतियों के खात्मे को कार्य करें। छात्राओं ने नाट्य मंचन के जरिए बाल विवाह, कन्या भ्रूण हत्या और दहेज प्रथा पर कटाक्ष करते हुए समाज से इन बुराइयों के खात्मे की अपील की। इससे पूर्व अन्य कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। इस मौके पर शिक्षक अभिभावक संघ के अध्यक्ष रामौतार पाठक, आशा शर्मा, आशी ¨सह, अभिलाषा, शिवांगी यादव, उपासना, भावना प्रजापति, पल्लवी शर्मा, शिखा कुमारी, अंशु यादव आदि मौजूद थीं।

आरसी इंटर कॉलेज का शिविर शुरू

कुं. आरसी कन्या इंटर कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओं के सात दिवसीय शिविर का शुक्रवार को शुभारंभ किया गया। प्रधानाचार्या कुसुम चौहान ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर छात्राओं की जागरूकता रैली को रवाना किया। पहले दिन छात्राओं ने औडे़न्य पड़रिया गांव में स्वच्छता के लिए लोगों को प्रेरित करते हुए उनसे कचरे को सार्वजनिक स्थानों पर न फेंकने की अपील की। इस मौके पर अणिमा जैन, करुणा चतुर्वेदी, जंग बहादुर ¨सह भदौरिया, तृप्ति भदौरिया, विनीत आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी