चिकित्सकों की कमी, भटकते रहे मरीज

दो विशेषज्ञों के अवकाश पर होने से गड़बड़ाई व्यवस्था, लगी रही मरीजों और तीमारदारों की भीड़।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Dec 2018 09:54 PM (IST) Updated:Thu, 27 Dec 2018 09:54 PM (IST)
चिकित्सकों की कमी, भटकते रहे मरीज
चिकित्सकों की कमी, भटकते रहे मरीज

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। सर्दी बढ़ते ही मरीजों की संख्या में भी इजाफा होने लगा है। जिला अस्पताल में चिकित्सकों की कमी मरीजों की मुश्किल बढ़ा रही है। गुरुवार को दो विशेषज्ञों के अवकाश पर होने के कारण ज्यादातर मरीजों को बगैर उपचार के ही वापस लौटना पड़ा।

गुरुवार को ओपीडी में दोपहर एक बजे तक लगभग नौ सौ मरीजों ने अपना पंजीकरण करा लिया था। सबसे ज्यादा बुखार, त्वचा और दमा रोगी थे। किसी कारण से त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ. गौरांग गुप्ता और बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. गौरव दुबे अवकाश पर थे। स्थिति यह रही कि बच्चों के उपचार के लिए मरीजों को परेशान होना पड़ा। किसी भी प्रकार की सूचना चस्पा न होने की वजह से दोपहर एक बजे तक दर्जनों मरीज इंतजार में खडे़ रहे। बाद में सभी को 100 शैया मातृ एवं शिशु रोग ¨वग में विशेषज्ञों के पास भेजा गया। सर्जन डॉ. गौरव पारिक के पास भी मरीजों की भीड़ लगी रही।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके सागर का कहना है कि हमारे पास पहले ही चिकित्सकों की कमी है। दोनों चिकित्सकों को बेहद आवश्यक कार्य होने पर ही एक दिन की छुट्टी दी गई थी। जिसमें डॉ. गौरांग दिन के अवकाश पर ही थे। मरीजों को वापस न लौटना पड़े, इसके लिए दूसरे चिकित्सकों के अलावा स्वयं मैने भी रोगियों को देखा।

chat bot
आपका साथी