इंसानियत की हिफाजत को प्रभु यीशु ने दोबारा लिया धरती पर जन्म

ईसा मसीह के पुनर्जन्म पर ईसाई समाज ने धूम धाम से मनाया ईस्टर संडे चर्च में विशेष प्रार्थना के बाद बाइबिल के पढ़े गए संदेश।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 06:20 AM (IST)
इंसानियत की हिफाजत को प्रभु यीशु ने दोबारा लिया धरती पर जन्म
इंसानियत की हिफाजत को प्रभु यीशु ने दोबारा लिया धरती पर जन्म

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। ईसा मसीह के पुनर्जन्म का पर्व ईस्टर संडे मसीह समाज ने भक्तिभाव के साथ मनाया। चर्च में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सभी ने एक दूसरे को प्रभु यीशु के जन्म की शुभकामनाएं दीं। पवित्र धर्मग्रंथ में बाइबिल से संदेश पढ़कर सुनाए गए। जिसमें बताया गया कि ईसा मसीह ने दोबारा इस धरती पर पुनर्जन्म लेकर इंसानियत की हिफाजत की।

रविवार की सुबह नगर के कचहरी रोड स्थित सेंटेनियल मेमोरियल चर्च में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। पादरी सुशील कुमार ने पवित्र धर्मग्रंथ में लिखीं बातों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रभु यीशु ने हमेशा दीन-दुखियों और असहायों को अपने आशीर्वाद से न सिर्फ दुरुस्त किया बल्कि उनके अधिकारों की लड़ाई भी लड़ी। इससे पूर्व धार्मिक गीतों के जरिए ईसा मसीह का गुणगान करते हुए उन्हें नमन किया गया। बच्चों द्वारा आराधना में प्रभु से जुडे़ गीत गाए गए। इस मौके पर अमृता सिंह, दीपा सिंह, आशीष सिंह, राजेश मसीह, एसके मल्ल, राजेंद्र कुमार, ज्योति मैसी, नीरज मसीह आदि मौजूद थे। दिनभर चला भंडारा

सेंट मेरीज स्कूल द्वारा ईस्टर संडे पर भंडारे का आयोजन किया गया। इससे पूर्व सुबह नॉर्थ इंडिया सिनॉड ऑफ यूसीएनआइ की ईस्टर की इबादत मोर्डरेटर रेबरेन माइकल एस लाल और मैनपुरी चर्च काउंसिल के रेबरेन सुशील द्वारा की गई। दोपहर में ईसा मसीह की उपासना के बाद कचहरी रोड स्थित शाखा के बाहर भंडारा शुरू हुआ। देर शाम तक चले भंडारे में सैकड़ों लोगों ने भोजन किया। मनोरमा दास, दीपक दास, नेहल डी दास, कुशाग्र दास, मोहित चरन, इकरार इलाही, नीरज बैजल, बीना चौहान, हृदेश सिंह, नंदिनी कोहली आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी