80 हजार पैरासिटामोल की डिमांड भेजी

कम नहीं हो रहा बुखार का प्रकोप, इमरजेंसी में हो रही दवाओं की कमी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Sep 2018 10:32 PM (IST) Updated:Sun, 09 Sep 2018 10:32 PM (IST)
80 हजार पैरासिटामोल की डिमांड भेजी
80 हजार पैरासिटामोल की डिमांड भेजी

मैनपुरी : मौसम की मार ने मरीजों की संख्या में इजाफा कर दिया है। वायरल बुखार का प्रकोप इस कदर बढ़ा है कि अस्पताल में बिस्तर भी कम पड़ने लगे हैं। भीड़ को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने पैरासिटामोल टेबलेट की डिमांड शासन से की है।

जिले में वायरल बुखार का हमला तेज हो गया है। जिला अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में सप्ताह भर से रोजाना लगभग दो सैकड़ा मरीज आ रहे हैं। इनमें आधा सैकड़ा मरीज सिर्फ बुखार से भर्ती हो रहे हैं। ईएमओ (इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर) डॉ. आकांक्षा ¨सह का कहना है कि सप्ताह भर से बुखार पीड़ित मरीजों की वजह से इमरजेंसी में बिस्तर कम पड़ रहे हैं। एक-एक बिस्तर पर दो-दो मरीजों को भर्ती कर उपचार देना पड़ रहा है।

मरीजों की तादाद बढ़ने की वजह से इमरजेंसी में दवाओं की भी कमी हो रही है। डीवीडीएमएस पोर्टल प्रभारी डॉ. पीके दुबे का कहना है कि बुखार के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 80 हजार पैरासिटामोल टेबलेट और छह हजार डाइक्लोफेनिक इंजेक्शन की डिमांड भेजी गई है। कुछ अन्य दवाओं की मांग भी की गई है। प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अशोक कुमार का कहना है कि इमरजेंसी में बिस्तर कम पड़ने के कारण ऑपरेशन थियेटर के ऊपर बने कमरों में इंतजाम कराए गए है। यदि सीएमओ कार्यालय के स्टोर से अतिरिक्त बेड उपलब्ध करा दिए जाएं तो मरीजों को राहत दी जा सकती है।

chat bot
आपका साथी