घिरोर ब्लॉक प्रमुख पद की आज मतगणना

जागरण संवाददाता, मैनपुरी: घिरोर ब्लॉक प्रमुख पद को लेकर चल रहे विवाद के बीच गुरुवार को

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jan 2018 09:45 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jan 2018 09:45 PM (IST)
घिरोर ब्लॉक प्रमुख पद की आज मतगणना
घिरोर ब्लॉक प्रमुख पद की आज मतगणना

जागरण संवाददाता, मैनपुरी: घिरोर ब्लॉक प्रमुख पद को लेकर चल रहे विवाद के बीच गुरुवार को मतगणना होगी। क्षेत्र पंचायत सदस्यों द्वारा ब्लॉक प्रमुख सरिता यादव के खिलाफ पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चार सितंबर को मतदान हुआ था, लेकिन हाईकोर्ट में याचिका दायर होने के कारण मतगणना पर रोक लगा दी गई थी।

ब्लॉक प्रमुख सरिता यादव के खिलाफ अगस्त में क्षेत्र पंचायत सदस्य सत्यपाल यादव व अन्य अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए थे। इस बीच सरिता यादव ने सदस्यों को बंधक बनाने का सत्यपाल यादव आदि पर आरोप लगाया था। उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने की मांग की थी। प्रशासन ने चार सितंबर की तिथि मतदान के लिए निर्धारित की थी। इसी बीच उनकी याचिका पर हाईकोर्ट ने मतगणना पर रोक लगा दी। 86 सदस्यों ने मतदान तो किया लेकिन मतगणना नहीं हुई।

इधर, सरिता यादव ने मतदान प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की। उन्होंने मतदान निरस्त करने की मांग की। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जिला जज ने सदस्यों के हस्ताक्षरों का भी सत्यापन कराया। सत्यापन की रिपोर्ट के बाद याचिका खारिज कर दी गई। गुरुवार को दोपहर 12 बजे से पुलिस बल की मौजूदगी में घिरोर ब्लॉक परिसर में मतगणना होगी। एसडीएम घिरोर रामचंद्र यादव ने बताया कि मतगणना के दौरान पर्याप्त पुलिस बल मौजूद रहेगा।

chat bot
आपका साथी