जनशिकायतों का शीघ्र करें निस्तारण

जिले के विभिन्न थानों में आयोजित संपूर्ण थाना समाधान दिवस में कुल 39 मामले आए जिसमें सात का मौके पर निस्तारण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Oct 2019 11:31 PM (IST) Updated:Sun, 06 Oct 2019 06:24 AM (IST)
जनशिकायतों का शीघ्र करें निस्तारण
जनशिकायतों का शीघ्र करें निस्तारण

महराजगंज:

जिले के विभिन्न थानों में आयोजित संपूर्ण थाना समाधान दिवस में कुल 39 मामले आए, जिसमें सात का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष को त्वरित समयबद्ध ढंग से निस्तारण करने का निर्देशित दिया गया।

पनियरा व श्यामदेउरवा संवाददाता के अनुसार जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय एवं पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने थाना पनियरा व थाना श्यामदेउरवा पर सम्पूर्ण थाना समाधान दिवस के अवसर पर जनशिकायतों को सुना। डीएम ने कहा कि थाने के इंस्पेक्टर, सिपाही तथा राजस्वकर्मी, लेखपाल कानूनगो व ग्राम सचिव व विद्युत लाइनमैन सभी लोग एक साथ पूजा पंडाल व मूर्ति विसर्जन स्थल व रास्तों का विधिवत निरीक्षण कर सुरक्षा सुनिश्चित कर लें। पनियरा थाने पर कुल पांच मामले में एक का निस्तारण किया गया।

थाना श्यामदेउरवा पर दो प्रार्थना पत्र आए, जिसके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया। निचलौल कार्यालय के अनुसार कोठीभार व निचलौल थाने में उप जिलाधिकारी सत्यम मिश्रा व सीओ रणविजय सिंह की अध्यक्षता में सुनवाई हुई।

नौतनवा कार्यालय के अनुसार नौतनवा थाना परिसर में उपजिलाधिकारी जसधीर सिंह और सीओ राजू कुमार साव ने फरियादियों की समस्याओं को सुना और सभी मामलों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया। उपजिलाधिकारी ने भूमि संबंधी विवादों का निस्तारण समय से नहीं होने पर लेखपालों एवं कानूनगो को जमकर फटकार लगाई।

chat bot
आपका साथी