फीस बढ़ोत्तरी पर मेडिकल कालेज में छात्रों का हंगामा

भारत-नेपाल सीमा से सटे रुपंदेही जिले के यूनिवर्सल मेडिकल कालेज के छात्रों ने फीस बढ़ोत्तरी पर आंदोलन तेज कर दिया है। मंगलवार को छात्रों ने आंदोलन को उग्र रूप दिया। इस दौरान मेडिकल कालेज के प्रिसिपल समेत कर्मचारियों के कमरे में ताला जड़ दिया और स्वास्थ्य सेवाओं से हड़ताल पर चले गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 11:33 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 11:33 PM (IST)
फीस बढ़ोत्तरी पर मेडिकल कालेज में छात्रों का हंगामा
फीस बढ़ोत्तरी पर मेडिकल कालेज में छात्रों का हंगामा

महराजगंज: भारत-नेपाल सीमा से सटे रुपंदेही जिले के यूनिवर्सल मेडिकल कालेज के छात्रों ने फीस बढ़ोत्तरी पर आंदोलन तेज कर दिया है। मंगलवार को छात्रों ने आंदोलन को उग्र रूप दिया। इस दौरान मेडिकल कालेज के प्रिसिपल समेत कर्मचारियों के कमरे में ताला जड़ दिया और स्वास्थ्य सेवाओं से हड़ताल पर चले गए।

नेपाल के रुपंदेही जिले के भैरहवा कस्बे में स्थित मेडिकल कालेज में भारत और विदेशों के सैकड़ो छात्रों ने अपना दाखिला कराया है। जिसमें कालेज प्रबंध समिति द्वारा अचानक फीस की बढोत्तरी कर दी गई। जिसके बाद मेडिकल छात्र नाराज हो गए और कालेज प्रशासन के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया। मंगलवार को छात्रों ने मेडिकल कालेज के मेन गेट में भी ताला जड़ दिया। जिससे नेपाल और भारत के सैकड़ों मरीजों को दर दर भटकना पड़ा। छात्रों द्वारा आंदोलन को उग्र होता देख रुपंदेही का जिला प्रशासन भी मेडिकल कालेज आ गया और कालेज प्रशासन से बातचीत शुरू कर दी, लेकिन छात्रों और कालेज प्रशासन के बीच बात नहीं बन सकी। छात्रों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती वो आंदोलन जारी रखेंगे। रुपंदेही के सीडीओ हेमलाल पंथ ने कहा कि कालेज प्रशासन और छात्रों के बीच बातचीत की जा रही है , जल्द ही छात्रों की समस्या दूर कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी