मीजल्स रुबेला का टीका लगवाएं, जान बचाएं

घुघली क्षेत्र के एमएनए पब्लिक स्कूल बरगदही के ब'चों ने गुरुवार को प्रधानाचार्य अरुण पटेल के नेतृत्व में मीजल्स रुबेला टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए जन जागरुकता रैली निकाली। रैली को प्रबंधक नाजिम अली ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Nov 2018 11:25 PM (IST) Updated:Thu, 29 Nov 2018 11:25 PM (IST)
मीजल्स रुबेला का टीका लगवाएं, जान बचाएं
मीजल्स रुबेला का टीका लगवाएं, जान बचाएं

महराजगंज: घुघली क्षेत्र के एमएनए पब्लिक स्कूल बरगदही के बच्चों ने गुरुवार को प्रधानाचार्य अरुण पटेल के नेतृत्व में मीजल्स रुबेला टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए जन जागरुकता रैली निकाली। रैली को प्रबंधक नाजिम अली ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रबंधक ने कहा कि 9 माह से 15 वर्ष तक के हर बच्चे को टीका लगाया जाएगा। अभिभावक बच्चों को टीका लगाएं और उनकी जान बचाएं। विद्यालय के संरक्षक मो इकबाल ने कहा कि एमआर का टीका स्वस्थ जीवन का तरीका है। प्रधानाचार्य ने कहा कि यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। टीकाकरण से बीमारी से बचाव होगी। इस अवसर पर तस्लीम, मो. रि•ावान ,नियाज अहमद, सफीउल्लाह, साबिया खातून, शबनम खातून, सोहरत अली आदि शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

खनुआ, संवाददाता के अनुसार नौतनवा तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत हरदीडाली स्थित प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने गुरुवार को मीजल्स रुबेला नियंत्रण अभियान के अंतर्गत जनजागरूकता रैली निकाली।

नौतनवा तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत हरदीडाली स्थित प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने गुरुवार को रैली निकाली। रैली विद्यालय परिसर से शुरू होकर सुंडी, हरदीडाली दक्षिण टोला, बिचला टोला, हरदीडाली खास व बाजार होते हुए वापस स्कूल पहुंची। इस दौरान रैली में हरदीडाली के ग्राम प्रधान कृष्ण कुमार, प्रधानाध्यापक सुनील कुमार शाही, विनोद कुमार गौतम, सहायक अध्यापक मुकेश कुमार, कुसुमलता, प्रेमलता, शिखा जायसवाल, अर्चना मद्धेशिया, समाजसेवी उमाशंकर यादव, राकेश पासवान, बबलू चौधरी सहित तमाम छात्र एवं अभिभावक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी