Corona News: नेपाल घूमकर लौटे 30 भारतीय पर्यटक मिले कोरोना संक्रमित, जांच के 15 दिन बाद आई रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण के खतरे को ध्यान में रखते हुए बॉर्डर पर जांच जारी है। इसी क्रम में 15 दिन पहले नेपाल घूमकर आए पर्यटकों की जांच की गई। जिसका रिपोर्ट अब आया है। इन पर्यटकों में से 30 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। ये सभी अगल-अगल शहरों के लोग हैं।

By Vishwa Deepak TripathiEdited By: Publish:Thu, 22 Sep 2022 12:59 PM (IST) Updated:Thu, 22 Sep 2022 12:59 PM (IST)
Corona News: नेपाल घूमकर लौटे 30 भारतीय पर्यटक मिले कोरोना संक्रमित, जांच के 15 दिन बाद आई रिपोर्ट
नेपाल घूमकर लौटे 30 भारतीय पर्यटक मिले कोरोना संक्रमित। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महराजगंज, जागरण संवाददाता। महराजगंज जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। नेपाल घूमकर लौटे 30 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमितों में तीन महराजगंज जिले के रहने वाले हैं, जबकि अन्य विभिन्न प्रदेशों के हैं।

15 दिन बाद आई जांच रिपोर्ट

कोरोना की रोकथाम के लिए कोरोना की जांच चल रही है। सोनौली सीमा पर भी लोगों की जांच की प्रक्रिया जारी है। सात सितंबर को नेपाल से लौट रही दो बसों में सवार यात्रियों की स्वास्थ्य टीम ने आरटीपीसीआर (RTPCR) जांच के लिए नमूना लिया। जिसकी रिपोर्ट अब आई है।

संक्रमितों में शामिल हैं इन शहरों के लोग

इसमें मणिपुर, गुजरात, अयोध्या, मध्यप्रदेश, गुजरात, राजस्थान, गोरखपुर, केरला, कानपुर, राजस्थान, मुम्बई, तमिलनाड़ु, दिल्ली, वाराणसी तथा महराजगंज जिले के सोहास, शीतलापुर, बैजुडेहरा निवासी हैं। इस प्रकार जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 15620 हो गई है। इसमें 15440 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। अब तक 146 की मृत्यु हो चुकी है। सक्रिय रोगियों की संख्या 34 है।

संक्रमितों से किया जा रहा संपर्क

नोडल अधिकारी डॉ. आइए अंसारी ने बताया कि सभी कोरोना संक्रमित बाहरी है। उनसे संपर्क कर उन्हें होमआइसोलेशन में रहने का सुझाव दिया जा रहा है। लेकिन कई लोगों के नंबर नहीं मिलने से दिक्कत हो रही है। हालांकि अब तक वह अपने घर पहुंच गए होंगे।

इसे भी पढ़ें- Gita Press ने की पाठकों के लिए नई पहल, अब इंटरनेट पर फ्री में पढ़ सकेंगे धार्मिक पत्रिका 'कल्याण' के दुर्लभ अंक

जिले में 2315 लोगों को लगा टीका

जासं, महराजगंज: जिले में कोरोना टीकाकरण और जांच के प्रति भी लोगों में जागरूकता दिख रही है। बुधवार को जिला अस्पताल सहित सभी सीएचसी पर कुल 2315 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। जबकि 1424 लोगों की जांच की गई है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि एंटीजन से 713 लोगों की जांच की है। आरटीपीसीआर जांच के लिए 713 लोगों के नमूने भेजे गए हैं।

chat bot
आपका साथी