टीबी रोग से मुक्ति के लिए शुरू हुआ अभियान

जिलाधिकारी ने कहा कि क्षयरोग एक घातक रोग है। इस रोग आधुनिक और संपूर्ण उपचार सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर निश्शुल्क किया जाता है। जिलाधिकारी ने कोविड मैटर्निटी हास्पीटल में निश्शुल्क जांच के लिए लैब का भी शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Nov 2020 06:28 PM (IST) Updated:Mon, 02 Nov 2020 06:28 PM (IST)
टीबी रोग से मुक्ति के लिए शुरू हुआ अभियान
टीबी रोग से मुक्ति के लिए शुरू हुआ अभियान

महराजगंज: टीबी रोग से मुक्ति के लिए जिला अस्पताल पर जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में विशेष अभियान का शुभारंभ हुआ। डीएम ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखा कर व शिशुओं को क्षय रोग से बचाव के लिए दवा पिलाकर अभियान का शुभारंभ किया।

डीएम ने कहा कि अभियान के तहत सक्रिय क्षय रोगी खोज अभियान 11 नवंबर तक चलेगा, जबकि विशेष टीकाकरण अभियान जनवरी के अंत तक चलेगा। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव ने कहा कि अभियान के तहत शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चे व गर्भवती माताओं को अन्य रोगों से बचाव में लगाए जाने वाले टीके कोरोना संक्रमण के तहत काफी प्रभावित हुए थे। ऐसे में अभियान के तहत सभी का टीकाकरण भी सुनिश्चित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि क्षयरोग एक घातक रोग है। इस रोग आधुनिक और संपूर्ण उपचार सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर निश्शुल्क किया जाता है। जिलाधिकारी ने कोविड मैटर्निटी हास्पीटल में निश्शुल्क जांच के लिए लैब का भी शुभारंभ किया। सीएमओ के अलावा संतोष सिंह व अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी