सीमा सील, पगडंडियों के सहारे तस्करी

लगातार बरामदगी भी नहीं रोक पा रही तस्करों के कदम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 10:57 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 09:57 AM (IST)
सीमा सील, पगडंडियों के सहारे तस्करी
सीमा सील, पगडंडियों के सहारे तस्करी

महराजगंज: लॉकडाउन में भारत-नेपाल सीमा सील होने के बाद भी पगडंडी रास्तों से तस्करी जारी है। मुख्य सीमा के अलावा पगडंडी रास्तों पर भी पैनी नजर रखने की बात कही जा रही है। बावजूद इसके तस्कर रात में अंधेरे का फायदा उठाकर नेपाली शराब, हार्डवेयर का सामान, किराना सामग्री, बीज, खाद्यान्न की तस्करी कर रहे हैं। पुलिस उपाधीक्षक राजू कुमार साव का कहना है कि तस्करों को चिह्नित कर कार्रवाई जी जाएगी।

बरामदगी बता रही हकीकत

पुलिस की बरामदगी और पकड़े गए तस्कर, तस्करी की हकीकत बयां कर रहे हैं।

16 अप्रैल को सोनौली कोतवाली क्षेत्र के रजिया घाट पर गश्त के दौरान पुलिस ने 34 शीशी नेपाली शराब के साथ दो तस्करों को पकड़ा था।

22 अप्रैल को सोनौली कोतवाली क्षेत्र में नेशनल हाइवे पर चौकी प्रभारी अशोक कुमार तथा 22वीं वाहिनी के एसएसबी इंस्पेक्टर प्रकाश चंद झा ने तस्कर से नशीली दवा व नाइट्रोजन पाम 75 टेबलेट बरामद किया।

18 मई को सोनौली बार्डर पर एसएसबी इंस्पेक्टर चंद्र प्रकाश झा व चौकी प्रभारी अशोक कुमार ने कोयला लादे भारत से नेपाल जा रहे दो ट्रकों से 21 तथा निशानदेही के आधार पर छापेमारी कर 230 पीपीई किट बरामद किया।

24 मई को सोनौली चौकी प्रभारी अशोक कुमार की टीम ने गश्त के दौरान नेपाल से भारत की सीमा में दाखिल हुए एक व्यक्ति के पास से नेपाली ब्रांड की 200 पैकेट सिगरेट बरामद की थी। लॉकडाउन के चलते सीमा सील है। मुख्य रास्तों के साथ ही पगडंडी रास्तों पर भी पैनी नजर रखने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। किसी भी दशा में सीमा पार आने की अनुमति नहीं है।

रोहित सिंह सजवान, एसपी , महराजगंज

chat bot
आपका साथी