हेड पोस्टआफिस के 14 कर्मचारी समेत 18 कोरोना पॉजिटिव

चिकित्सकों ने 90 लोगों के लिए नमूने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 10:51 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jul 2020 06:07 AM (IST)
हेड पोस्टआफिस के 14 कर्मचारी समेत 18 कोरोना पॉजिटिव
हेड पोस्टआफिस के 14 कर्मचारी समेत 18 कोरोना पॉजिटिव

महराजगंज: जिले में जहां एक तरफ कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, वहीं मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। गुरुवार को हेड पोस्ट आफिस महराजगंज के 14 कर्मचारियों समेत 18 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि 13 मरीज के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 419 हो गई है। इसमें अब तक छह की मौत हो चुकी है। जबकि 289 मरीजों के स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया है। अब सक्रिय मरीजों की संख्या 124 हो गई है।

गुरुवार को सदर के छह, सिसवा के दो, बृजमनगंज, परतावल, धानी, घुघली के एक, गोरखपुर के एक मरीज के स्वस्थ होने पर घर भेजा गया है। जबकि पोस्ट आफिस महराजगंज में 14, सिसवा में एक, महदेवा खुटहा में एक, राजीवनगर में एक तथा पनियरा में एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पोस्ट आफिस में एक साथ 14 कर्मचारियों के पॉजिटिव पाए जाने से अन्य कर्मचारी भी भयभीत हैं। उधर बुधवार को तहसीलदार सदर व जिला कारागार के एक बंदी रक्षक के पॉजिटिव आने पर जिला कारागार और तहसील कार्यालय को सैनिटाइज कराया गया है और सतर्कता बढ़ा दी गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि पॉजिटिव मरीजों से संपर्क कर कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है।

72 घंटे तक के लिए पोस्ट आफिस बंद

महराजगंज: जिला पोस्ट आफिस कार्यालय में 14 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पोस्ट आफिस कार्यालय को अगले 72 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। डाक अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने कहा कि गुरुवार को आई रिपोर्ट में आफिस के 14 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके तहत एहतियात के तौर पर पोस्ट आफिस बंद रहेगा। वहीं इसके बाद कार्यालय को उच्चाधिकारियों के निर्देश पर संचालित किया जाएगा।

कंटेनमेंट जोन में बढ़ाई गई सुरक्षा

महराजगंज: कोरोना मरीजों के मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने आधा दर्जन गांवों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। एसडीएम ने कोतवाली क्षेत्र के रमपुरवा, पनियरा के बैदा करमहा टोला, घुघली के पोखरभिडा, नरायनपुर व टेढवा के साथ ही श्यामदेउरवा क्षेत्र के परतावल बाजार के तिवारी टोला को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इन क्षेत्रों में बैरियर लगाकर आवाजाही को रोक दिया गया है।

चिकित्सकों ने 90 लोगों के लिए नमूने

महराजगंज: गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय बनकटी में चिकित्सकों ने 90 लोगों के नमूने लिये है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लगातार चिकित्सक लोगों का सैंपल ले रहे हैं। इस दौरान उपजिलाधिकारी फरेंदा राजेश जायसवाल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. हीरालाल, अंजनी कुमार सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे। थर्मल स्क्रीनिग कर बसों में बैठा रहे यात्री

महाराजगंज: कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रोडवेज के कर्मचारी खुद ही थर्मल स्क्रीनिग कर बसों में यात्रियों को बैठा रहे हैं। थर्मल स्क्रीनिग के साथ ही हैंड सैनिटाइज किराया जा रहा है। एआरएम महेंद्र पांडेय ने बताया कि सुरक्षित सफर के लिए यात्रियों को सतर्क किया जा रहा है। नियमित बसों की धुलाई हो रही है। बिना मास्क के किसी को यात्रा नहीं करने दिया जा रहा है। डिपो पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी