छात्रा रिस्टीकेट, केंद्राध्यक्ष को फटकार

महराजगंज: विश्वविद्यालयीय परीक्षा में उड़ाका दल की टीम ने आज दोनों पालियों में कुल छह महाविद्यालयो

By Edited By: Publish:Wed, 01 Apr 2015 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 01 Apr 2015 11:08 PM (IST)
छात्रा रिस्टीकेट, केंद्राध्यक्ष को फटकार

महराजगंज:

विश्वविद्यालयीय परीक्षा में उड़ाका दल की टीम ने आज दोनों पालियों में कुल छह महाविद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उर्दू की परीक्षा में नकल के आरोप में जहां एक छात्रा को रिस्टीकेट कर दिया गया, वहीं परीक्षा केंद्र परिसर में बाहर व्यक्ति के घूमने पर केंद्राध्यक्ष को फटकार लगाई गई।

बुधवार को प्रथम पाली में बीए प्रथम प्राचीन इतिहास द्वितीय प्रश्न पत्र, बीए तृतीय वर्ष ¨हदी द्वितीय प्रश्न पत्र तथा एमए द्वितीय वर्ष समाज शास्त्र, प्राचीन इतिहास की परीक्षा थी, जबकि सायं की पाली में बीए द्वितीय वर्ष उर्दू की परीक्षा थी। आज जिला समन्वयक डा. महेश मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में गठित टीम ने सुबह की पाली में विजय नाथ रामशेखर महाविद्यालय कदुआगंज, सोनपति महिला महाविद्यालय महराजगंज, शिवनारायण महिला महाविद्यालय हरिहरपुर तथा परमहंस पाल महाविद्यालय घुघली का निरीक्षण किया। लेकिन इन महाविद्यालयों में उड़ाका दल के सदस्यों को कोई सफलता नहीं मिल सकी।

सायं की पाली में टीम ने इस्लामिक महिला महाविद्यालय हरपुर चौक परतावल पहुंची। यहां टीम को देखते ही परीक्षार्थियों में अफरा तफरी का माहौल हो गया। परिसर में एक बाहरी व्यक्ति घूमते पाया गया, जिसकी भूमिका संदिग्ध रही। जिस पर टीम ने केंद्राध्यक्ष को फटकार लगाते हुए चेतावनी दिया। इसके बाद टीम भगवंत पटले पीजी कालेज बसहिया पहुंची, टीम ने यहां से उर्दू की परीक्षा में एक छात्रा का अनुचित साधन के प्रयोग में रिस्टीकेट कर दिया। टीम में डा. त्रिपाठी के साथ डा. प्रभाकर दुबे, डा. शांतिशरण मिश्र व डा. राजेश यादव शामिल रहे।

मौखिक परीक्षा पांच को

महराजगंज: जवाहर लाल नेहरू स्मारक पोस्ट ग्रेजुएट कालेज के एमए अंतिम वर्ष ¨हदी की मौखिक परीक्षा पांच अप्रैल रविवार को सुबह आठ बजे से होगी। यह जानकारी ¨हदी विभागाध्यक्ष प्रो. महेश मणि त्रिपाठी ने दी।

chat bot
आपका साथी