मासूमों की जान बचाएं, एक अदद एम्स हो जाए

By Edited By: Publish:Thu, 28 Aug 2014 10:28 PM (IST) Updated:Thu, 28 Aug 2014 10:28 PM (IST)
मासूमों की जान बचाएं, एक अदद एम्स हो जाए

जागरण संवाददाता, महराजगंज: संसाधनों के अभाव में उत्तरी पूर्वाचल अब ओर जान नहीं गंवाना चाहता है। लोग चाहते हैं कि अब इंसेफ्लाइटिस से और मासूमों की जान न जाए। लोग अब बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए एक अदद एम्स चाहते हैं। ताकि हर साल सैकड़ों जरूरत मंदों को यूं ही दम तोड़ते न देखना पडे़। तभी तो चहुंओर कोना कोना एम्स के लिए अपनी आवाज बुलंद कर रहा है। समाज का हर वर्ग उठ खड़ा है।

गुरूवार को पंडित दीन दयाल इंटरमीडिएट कालेज के छात्र छात्राओं ने पोस्टकार्ड लिखकर प्रधानमंत्री तक अपनी बात पहुंचायी। अभियान की शुरुआत प्रबंधक विजय बहादुर सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि पूर्वाचल में बढ़ती हुई खतरनाक बीमारियों के कारण गोरखपुर में एम्स की स्थापना अति आवश्यक है। इस अवसर पर संस्था के प्रधानाचार्य रामइंद्र चक्रवर्ती, घनश्याम राव, जितेंद्र वर्मा, शिवेंद्र पटेल, वासुदेव प्रजापति, अशोक तिवारी, एसएन पांडेय आदि उपस्थित रहे।

गड़ौरा संवाददाता के अनुसार

गोरखपुर में एम्स की स्थापना के लिये स्थानीय कलावती देवी इण्टरमीडिएट कालेज के छात्र-छात्राओं नें गुरूवार को पोस्ट कार्ड व बैनर पर हस्ताक्षर कर एम्स की मांग की है। इस कार्यक्रम में विद्यालय के अध्यापकों व अभिभावकों नें भी काफी संख्या में पहुंच कर हस्ताक्षर अभियान में भाग लिया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विद्यालय के प्रबन्धक उमेश कुमार मिश्रा ने कहा कि आर्थिक दृष्टि से पिछड़े इस प्रभावित वाले क्षेत्र की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिये गोरखपुर में ही एम्स की जरूरत है। ग्राम प्रधान बजरंगी जायसवाल नें कहा कि गरीबों असहायों के लिये एम्स की स्थापना वरदान साबित होगी।

इस दौरान प्रधानाचार्य सच्चितानन्द पाण्डेय, राजेश्वर मणि,अभय कुमार ,विजय द्विवेदी ,अनुपमा मिश्रा ,शशंाक त्रिपाठी ,रामप्रीत गुप्ता,रवि ,त्रिपुरारी ,बृजेश यादव, हीरालाल गुप्ता आदि लोगो नें काफी संख्या में हस्ताक्षर अभियान में उपस्थित रहे।

बृजमनगंज, संवाददाता के अनुसार बृजमनगंज कस्बे में गुरूवार को छात्रों एवं युवाओं ने गोरखपुर में एम्स बनाने के लिए अपनी शांति देवी पब्लिक स्कूल व आलमाइटी पब्लिक इंटरमीडिएट कालेज के छात्रों व शिक्षकों ने हिस्सा लिया। मांगों के समर्थन में बृजमनगंज विकास समिति के शशिभूषण अग्रहरि ने कहा कि पूर्वाचल की जनता झोलाछाप डाक्टरों से इलाज कराने को मजबूर है। ऐसे में यहां बेहतर इलाज की व्यवस्था जरूरी है। इस दौरान रेलवे स्टेशन चौराहे पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शिवप्रकाश श्रीवास्तव, गणेश गुप्ता, आशीष जायसवाल, सलीम अहमद, जगदंबा, इकबाल, बिटटू राजन सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

चंद्रा चिल्ड्रेन स्कूल आनंद नगर के बच्चों ने एम्स की मांग को लेकर पोस्टकार्ड के जरिये प्रधानमंत्री भारत सरकार को पत्र लिखा और बैनर पर स्लोगन लिखा कि एम्स की दरकार है गोरखपुर हकदार है। कार्यक्रम में कक्षा एक से 12 तक के बच्चे शामिल हुए। कार्यक्रम की अगुवाई प्रधानाचार्य जितेंद्र कुमार गिरी, उप प्रधानाचार्य राजेश कुमार सहानी, जगमोहन मिश्र, श्रवण श्रीवास्तव, छितेंद्र मिश्र, सत्येंद्र कुमार, पुरूषोत्तम पांडेय व शैलेंद्र पटेल सहित अन्य लोग शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी