यहां लगी योग की पाठशाला, 50 लोगों ने एक साथ 100 बार किया सूर्य नमस्कार

कानपुर रोड सीएमएस सभागार में अभ्युदय योग केंद्र शिव शाति आश्रम का आठवा स्थापना दिवस, सीएमएस सभागार में लगा योग शिविर।

By Edited By: Publish:Mon, 04 Jun 2018 10:01 AM (IST) Updated:Wed, 06 Jun 2018 09:08 AM (IST)
यहां लगी योग की पाठशाला, 50 लोगों ने एक साथ 100 बार किया सूर्य नमस्कार
यहां लगी योग की पाठशाला, 50 लोगों ने एक साथ 100 बार किया सूर्य नमस्कार

लखनऊ[जागरण संवाददाता]। 'करो योग, रहो निरोग' स्लोगन के माध्यम से योग से जुड़ने के आह्वान के साथ रविवार को योग शिविर लगाया गया। वीआइपी रोड के संत आसूदाराम शिवशाति आश्रम के अभ्युदय योग केंद्र के आठवें वार्षिकोत्सव के अवसर पर सीएमएस कानपुर रोड के सभागार में आयोजित योग शिविर का केजीएमयू के कुलपति डॉ.एमएलबी भट्ट ने उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि योग जीवन की दिनचर्या को दुरुस्त करने के साथ ही शरीर की रोग निरोधक क्षमता को भी बढ़ाता है। ऐसे में सभी को योग करना चाहिए। साईं आश्रम के पीठाधीश साईं चाडूराम ने भी योग और भक्ति के समन्वयन से होने वाले शरीर के विकास के बारे में विस्तार से जानकारी दी। अशोक केवलानी के संयोजन में आयोजित योग शिविर में सीएमएस के संस्थापक डॉ.जगदीश गाधी, उप्र सिंधी समाज के अध्यक्ष मुरलीधर आहूजा, नानकचंद लखमानी, सतीश आडवाणी,

नरेश भवनानी के अलावा हरिओम शर्मा के साथ ही सत्यवीर सिंह, अंजू केवलानी समेत कई योग साधक शामिल हुए। शिविर के दौरान बच्चों की ओर से रंगारंग सास्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। वहीं योगामृतम सेवा संस्थान और प्रयाग अरोग्यं केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में डॉ. राम मनोहर लोहिया पार्क में योगाभ्यास में 50 लोगों ने 40 मिनट में 100 बार सूर्य नमस्कार किया।

chat bot
आपका साथी