दहेज में नहीं मिली बाइक तो लाठी-डंडों से पीटा, फिर गला दबाकर ले ली जान Sitapur News

सीतापुर के खैराबाद थानाक्षेत्र में दहेजलोभी ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sun, 01 Dec 2019 10:21 PM (IST) Updated:Mon, 02 Dec 2019 08:42 AM (IST)
दहेज में नहीं मिली बाइक तो लाठी-डंडों से पीटा, फिर गला दबाकर ले ली जान Sitapur News
दहेज में नहीं मिली बाइक तो लाठी-डंडों से पीटा, फिर गला दबाकर ले ली जान Sitapur News

सीतापुर, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के सीतापुर में शनिवार देर रात दहेजलोभी ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया है और आरोपित चचेरे ससुर की तलाश की जा रही है। मृतका के पिता का आरोप है कि दहेज में बाइक की मांग को लेकर बेटी को उसका पति मारता था। लाठी-डंडों पीटने के बाद गला दबाकर बेटी की हत्‍या कर दी। 

ये है पूरा मामला 

खैराबाद थाना क्षेत्र का है। यहां की निवासी प्रिया दीक्षित (24) पत्नी राज दीक्षित की देर रात हत्या कर दी गई। मृतका के पिता लखनऊ के दुबग्गा निवासी सुशील ने बताया कि बेटी की पांच वर्ष पूर्व शादी हुई थी। आरोप है कि पति अतिरिक्त दहेज में बाइक मांग रहा था। मांग पूरी न होने पर मारपीट करता था। शनिवार रात इसी बात पर विवाद हुआ। इस दौरान विवाहिता की छोटी बहन मौजूद थी। आरोप है कि पति ने लाठी-डंडों से बेटी की पिटाई शुरू कर दी। विवाहिता जान बचाकर भागी, लेकिन पति ने उसे पकड़ गला दबा दिया। पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। 

पति गिरफ्तार, चचेरे ससुर की तलाश 

पिता ने आरोपित पति और चचेरे ससुर गोपाल दीक्षित के खिलाफ तहरीर दी है। एसओ खैराबाद अजय यादव ने बताया कि मामले में दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। दहेज के लिए हत्या की गई है। पति गिरफ्तार हो गया है। दूसरे आरोपित की तलाश जारी है।

किलकारियों की जगह पसरा मातम

विवाहिता ने 15 दिन पूर्व ही एक बच्ची को जन्म दिया था। विवाहिता के एक बेटा ढाई वर्ष का ओम है। घर में नन्ही परी आने से आंगन में किलकारियां गूंज रही थीं, लेकिन नीयती को कुछ और ही मंजूर था और वही हुआ।

chat bot
आपका साथी