विशाख जी. फिर बने मुख्यमंत्री के विशेष सचिव, निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हटे तीन डीएम को मिली नई तैनाती

उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव से पहले भारत निर्वाचन आयोग ने तीन जिलों के डीएम व दो जिलों के पुलिस अधीक्षक हटा दिए था। इनमें से तीनों जिलाधिकारियों को शासन ने नई तैनाती दे दी है। विशाख जी. को फिर मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव बनाया गया है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 09:15 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 07:48 AM (IST)
विशाख जी. फिर बने मुख्यमंत्री के विशेष सचिव, निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हटे तीन डीएम को मिली नई तैनाती
निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हटे तीन डीएम को नई तैनाती मिली है।

लखनऊ, जेएनएन। जिन तीन जिलाधिकारियों को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हटाया गया था, शासन ने उन्हें नई तैनाती दे दी है। बरेली के जिलाधिकारी के पद से हटाये गए मानवेंद्र सिंह को अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा के पद पर भेजा गया है। कानपुर नगर के जिलाधिकारी रहे विशाख जी. को फिर मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव बनाया गया है। फिरोजाबाद के जिलाधिकारी के पद से हटाये जाने के बाद चंद्र विजय सिंह को मध्यांचल विद्युत वितरण निगम का प्रबंध निदेशक तैनात किया गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव से पहले भारत निर्वाचन आयोग ने तीन जिलों के डीएम व दो जिलों के पुलिस अधीक्षक हटा दिए था। चुनाव आयोग ने बरेली के जिलाधिकारी रहे मानवेंद्र सिंह को हटाकर उनके स्थान पर शिवकांत द्विवेदी को नया जिलाधिकारी बनाया है। कानपुर के डीएम विशाख जी को हटाकर उनके स्थान पर नेहा शर्मा को कानपुर का डीएम बनाया गया है। फिरोजाबाद के जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह को हटाते हुए सूर्यपाल गंगवार को नया डीएम बना दिया है।

सूर्यपाल गंगवार अभी मध्यांचल डिस्काम में एमडी थे, जबकि नेहा शर्मा ग्रेटर नोएडा के एसीईओ व शिवाकांत द्विवेदी विशेष सचिव गृह के पद पर तैनात थे। कानपुर का डीएम बनाई गई नेहा शर्मा वहां की एसडीएम सदर भी रह चुकी हैं। वहीं, चुनाव आयोग ने फिरोजाबाद व कौशाम्बी के पुलिस अधीक्षक भी हटा दिए हैं। आइपीएस अधिकारी हेमराज मीना को कौशाम्बी और आशीष तिवारी को फिरोजाबाद का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। आशीष सेनानायक एसएसएफ व हेमराज एसपी एसटीएफ के पद पर तैनात थे। फिरोजाबाद के एसपी अशोक कुमार व कौशाम्बी के एसपी राधेश्याम को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी