पेपर लीक की चर्चा से यूपीटीयू ने दो घंटे पहले फिर बदला पेपर

उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय में चार दिन में दो बार पेपर लीक होने से जहां साख पर सवाल खड़े हो गए हैं, वहीं विवि प्रशासन के सामने शुचिता बचाए रखने की जबर्दस्त चुनौती है। इसी को देखते हुए सोमवार को परीक्षा से पहले ही पेपर बदल दिया गया। उत्तर प्रदेश

By Nawal MishraEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2015 08:43 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2015 08:45 PM (IST)
पेपर लीक की चर्चा से यूपीटीयू ने दो घंटे पहले फिर बदला पेपर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय में चार दिन में दो बार पेपर लीक होने से जहां साख पर सवाल खड़े हो गए हैं, वहीं विवि प्रशासन के सामने शुचिता बचाए रखने की जबर्दस्त चुनौती है। इसी को देखते हुए सोमवार को परीक्षा से पहले ही पेपर बदल दिया गया।

उत्तर प्रदेश प्राविधिक विवि में इन दिनों सम सेमेस्टर परीक्षाएं चल रही हैं। सोमवार को भी एक बार फिर पेपर लीक होने की अफवाह से खलबली मच गई। विवि प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए निर्धारित पेपर का दूसरा सेट भेजने का इंतजाम किया। सभी सेंटरों पर आनन-फानन ईमल से पेपर भेजकर परीक्षाएं होना सुनिश्चित कराया।

यूपीटीयू में चल रही सम सेमेस्टर परीक्षाओं में पिछले चार दिनों में दो बार पेपर लीक हो चुका है। दरअसल विवि ने पहले दो मामलों को गंभीरता से नहीं लिया। सोमवार को भी जब मैन्यूफैक्चङ्क्षरग प्रोसेस के लीक होने की बात सामने आई तो फिर पेपर का सेट सावधानीवश बदला गया। परीक्षा नियंत्रक प्रो.बीएन मिश्र का कहना है कि यूपीटीयू परीक्षाओं का लेकर पूरी तरह सावधानी बरत रहा है। जहां कही भी शिकायत मिलेगी वहां पेपर का सेट बदल दिया जाएगा। परीक्षाओं की शुचिता बनी रहे, इसलिए यह कदम उठाया गया है।

chat bot
आपका साथी