UPPSC की परीक्षा में धांधली को लेकर प्रियंका वाड्रा ने साधा योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना

UPPSC Scam एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में पेपर लीक होने के मामले के बाद परीक्षा नियंत्रक की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 01 Jun 2019 10:38 AM (IST) Updated:Sat, 01 Jun 2019 10:38 AM (IST)
UPPSC की परीक्षा में धांधली को लेकर प्रियंका वाड्रा ने साधा योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना
UPPSC की परीक्षा में धांधली को लेकर प्रियंका वाड्रा ने साधा योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना

लखनऊ, जेएनएन। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) की कार्यप्रणाली को लेकर बड़ा सवाल खड़ा किया है। यूपीपीएससी से बड़ी परीक्षा का पेपर लीक होने को प्रियंका गांधी ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है।

यूपीपीएससी की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में पेपर लीक होने के मामले के बाद परीक्षा नियंत्रक की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर कल निशाना साधा। उन्होंने लंबे समय के अंतराल पर कोई ट्वीट किया। उनका ट्वीट पीपीएससी की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में पेपर लीक होने के मामले में था। उन्होंने लिखा कि आरोप लगाया कि युवा ठगे जा रहे हैं, लेकिन बीजेपी सरकार कमीशनखोरों के हित साधने में मस्त है।

कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट किया कि यूपीपीएससी के पेपर छापने का ठेका एक डिफाल्टर को दिया गया। आयोग के कुछ अधिकारियों ने डिफाल्टर के साथ सांठ-गांठ करके पूरी परीक्षा को कमीशन-घूसखोरी की भेंट चढ़ा दिया। योगी आदित्यनाथ सरकार की नाक के नीचे युवा ठगा जा रहा है, लेकिन यूपी सरकार डिफाल्टर और कमीशनखोरों का हित देखने में मस्त है।

यूपीपीएससी की भर्ती परीक्षाओं में धांधली उजागर होने से नाराज बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने कल प्रयागराज में यूपीपीएससी के सामने प्रदर्शन भी किया। प्रदर्शनकारियों ने यहां पर परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार के कार्यकाल में हुई भर्तियों को रद करने के साथ उनकी जांच सीबीआई से करवाने की मांग रखी।

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर आउट होने के मामले में यूपी लोक सेवा आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार को क्राइम ब्रांच और पुलिस की संयुक्त टीम ने गुरुवार को वाराणसी से गिरफ्तार किया। जिसके बाद उन्हें पुलिस अभिरक्षा में विशेष न्यायधीश भ्रष्टाचार निवारण लालचंद्र के आवास पर पेश किया गया। उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जिला जेल भेज दिया गया। अब अंजू के करीबियों पर भी शिकंजा कसने की तयारी है। इसके साथ ही हर परीक्षा से जुड़े लोगों के रिकार्ड भी खंगाले जा रहे हैं।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी