उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता केस : दुर्घटना मामले में ट्रक ड्राइवर व क्लीनर की CBI कोर्ट में पेशी आज

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की कार को टक्कर मारने वाले ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर को आज राबयरेली में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन की कोर्ट में पेश किया जाएगा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 02 Aug 2019 10:05 AM (IST) Updated:Fri, 02 Aug 2019 10:15 AM (IST)
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता केस : दुर्घटना मामले में ट्रक ड्राइवर व क्लीनर की CBI कोर्ट में पेशी आज
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता केस : दुर्घटना मामले में ट्रक ड्राइवर व क्लीनर की CBI कोर्ट में पेशी आज

लखनऊ, जेएनएन। उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता के रायरबेली में सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के मामले की जांच कर रही सीबीआइ की कोर्ट में आज ट्रक ड्राइवर व क्लीनर की पेशी होगी। ट्रक के मालिक से गुरुवार को सीबीआइ की टीम ने करीब पांच घंटा तक रायबरेली व फतेहपुर में पूछताछ की थी।

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता  की कार को टक्कर मारने वाले ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर को आज राबयरेली में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन(CBI)  की कोर्ट में पेश किया जाएगा। ड्राइवर आशीष पाल और क्लीनर मोहन श्रीवास को कड़ी सुरक्षा के बीच सीबीआई कोर्ट लाया जाएगा। जहां सीबीआई की टीम दोनों को कस्टडी रिमांड में लेकर पूछताछ करेगी। इससे पहले गुरुवार को सीबीआई टीम ने रायबरेली में दुर्घटना स्थल का मुआयना किया। इसके बाद टीम फतेहपुर चली गई। फतेहपुर में टीम ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की कार को टक्कर मारने वाली ट्रक के मालिक देवेंद्र पाल से पूछताछ की। ट्रक के मालिक को रायबरेली पुलिस ने तीन दिन से अपनी हिरासत में भी रखा था। सीबीआइ अधिकारियों के निर्देश पर उसको छोड़ दिया गया। ट्रक मालिक ने बताया कि मंगलवार को सीबीआइ ने गहन पूछताछ कर जो भी जानकारी चाही सब कुछ बता दिया। लांबा (बांदा) की डंपिंग से मरंग लेकर ट्रक रायबरेली गया था। 28 जुलाई को खाली लौट रहा था तभी गुरुबख्सगंज में हादसा हुआ। इस दौरान चालक आशीष पाल से चार बार बात हुई। तीन दिन तक पुलिस हिरासत में रहे देवेंद्र ने कहा सीबीआइ ने पारिवारिक जानकारी भी हासिल की।

पीड़िता की मां ने कहा- कहीं नहीं जाएंगे, लखनऊ से जारी रखेंगे लड़ाई

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मां ने कहा कि वह लोग सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश हैं। उन्होंने कहा कि अब हम लखनऊ में ही रहेंगे और यहीं पर बेटी का इलाज करवाएंगे। यदि यहां के डॉक्टर जवाब दे देते हैं तो हम दिल्ली जाने के बारे में सोचेंगे। सुप्रीम कोर्ट के इस केस के सभी मामलों को दिल्ली स्थानांतरित करने के आदेश पर पीड़िता की मां ने कहा कि वह लोग लखनऊ ही रहेंगे और न्याय की यह लड़ाई कुलदीप सेंगर के खिलाफ जारी रखेंगे। पीड़िता की मां ने कहा कि वह लोग सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश हैं। अब हम लखनऊ में ही रहेंगे और यहीं पर बेटी का इलाज करवाएंगे। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह से मामले में दखल दिया है उससे हमें उम्मीद दिखी है। अब हमें न्याय मिलेगा। पीड़िता की मां ने कहा कि भाजपा को यह काम बहुत पहले कर देना था। विधायक कुलदीप सेंगर को पार्टी से निकालने के निर्णय पर भाजपा ने काफी देर कर दी।

मिली सीआरपीएफ की सुरक्षा

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गुरुवार देर रात उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार के लोगों को अब सीआरपीएफ सुरक्षा मिल गई। गुरुवार देर रात सीआरपीएफ की टीम लखनऊ के ट्रामा सेंटर पहुंची और पूरी व्यवस्था अपने हाथों में ले लिया। अब यह सब सुरक्षाकर्मी आने जाने वालों पर निगाह बनाए हुए हैं। पीड़िता अभी भी ट्रामा सेंटर में वेंटीलेटर पर है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

सीबीआई गवाह को भी मिली सुरक्षापीड़िता 

पीड़िता के वकील के बाद सीबीआई के गवाह देवेंद्र सिंह को भी पुलिस ने सुरक्षा उपलब्ध कराई है। विधायक पक्ष से लगातार मिल रही धमकी पर गवाह की ओर से कई बार सुरक्षा की मांग की गई थी। देर रात आईजी के निर्देश पर एसपी ने सुरक्षा के तौर पर एक गनर को तैनात किया है। वहीं पीडि़ता के घर माखी गांव में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पूर्व से लगी डेढ़ सेक्शन पीएसी व चार महिला सिपाहियों के अलावा बा प्रतिदिन एक एसओ को उनके चार हमराह सिपाहियों के साथ तैनात किया गया है।

यह है मामला

उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता परिवार के लोगों के साथ रविवार को रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई थी। कार और ट्रक की टक्कर में पीडि़ता की चाची और मौसी की मौत हो गई। हादसे में वकील महेंद्र सिंह चौहान और रेप पीडि़ता की हालत गंभीर है। इनका इलाज किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी