घमासान पर नियंत्रण की कोशिश में सपा प्रत्याशियों में बदलाव संभव

टिकट बंटवारे पर समाजवादी परिवार में फिर शुरू हुए महासंग्राम के बेकाबू होने से पहले ही मुलायम सिंह यादव ने नियंत्रण का प्रयास शुरू कर दिया है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Tue, 27 Dec 2016 10:33 PM (IST) Updated:Tue, 27 Dec 2016 10:39 PM (IST)
घमासान पर नियंत्रण की कोशिश में सपा प्रत्याशियों में बदलाव संभव

लखनऊ (जेएनएन)। टिकट बंटवारे पर समाजवादी परिवार में फिर शुरू हुए महासंग्राम के बेकाबू होने से पहले ही मुलायम सिंह यादव ने नियंत्रण का प्रयास शुरू कर दिया है। घोषित प्रत्याशियों में से कुछ बदले जाने की संभावना है। बची हुई सीटों के टिकट संसदीय बोर्ड में चर्चा के बाद घोषित किये जाने के संकेत हैं।

सपा घमासान में जया बच्चन की सांकेतिक एंट्री, 'बुडढ़े कहां देख पाते सपने'

मिशन-2017 के लिए 175 प्रत्याशी घोषित होने के बाद रविवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी लिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को भेजी थी, जिसमें दागियों समेत दो दर्जन प्रत्याशियों का नाम काट दिया गया था। इसका खुलासा होने के बाद पार्टी में शुरू हुआ मंथन दूसरे दिन भी जारी रहा। मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव, मंत्री आजम खां, राज्यसभा सदस्य बेनी प्रसाद वर्मा और कानपुर कैंट से प्रत्याशी अतीक अहमद ने विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की।

तस्वीरों में देखें-मुख्यमंत्री अखिलेश की फिल्मी दुनियां

सूत्रों का कहना है कि शिवपाल और मुलायम के बीच मुख्यमंत्री की लिस्ट पर लंबी चर्चा हुई।प्रदेश अध्यक्ष ने प्रत्याशियों पर अपने तर्क के साथ फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष पर छोड़ दिया है। सूत्रों का कहना है कि आजम ने अपने करीबी नसीर खां, एक नौकरशाह समेत छह लोगों के लिए टिकट की मांग की जबकि बेनी प्रसाद वर्मा ने अपने बेटे के लिए बाराबंकी की रामनगर विधानसभा से टिकट मांगने के साथ चार और लोगों की पैरवी की है। मुलायम सिंह ने सभी का ब्यौरा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव को सौंपा है। दो दिनों के मंथन में मुलायम ने कुछ प्रत्याशियों में बदलाव किये जाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष को राजी किया है, हालांकि फैसला नहीं हुआ है।

अखिलेश ने मुलायम को सौंपी चहेते उम्मीदवारों की सूची, शिवपाल को ऐतराज

निर्दल लड़ेंगे चुनाव

मुलायम से मिलकर निकले कानपुर कैंट के प्रत्याशी अतीक अहमद का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि वह मजबूती से चुनाव की तैयारी करें, आशीर्वाद है। फिर भी अगर पार्टी उन्हें चुनाव नहीं लड़ाती है तो वह निर्दल ही चुनाव लड़ेंगे और जीतकर मुलायम सिंह यादव के सिपाही बने रहेंगे।

chat bot
आपका साथी