गाजीपुर में पुलिस के सामने पत्नी, सास व साले की धुनाई

गाजीपुर में पति-पत्नी का मनमुटाव दूर करने को पुलिस लाइन में आज दोपहर परामर्श शिविर में भाई संग मिलकर पति ने पत्नी, सास व साले की धुनाई कर दी। पुलिसकर्मियों के सामने हंगामा और मारपीट होते ही शिविर में अन्य मामलों में आए लोगों में भगदड़ मच गई। इधर-उधर महिला-पुरुष

By Nawal MishraEdited By: Publish:Sun, 30 Aug 2015 09:38 PM (IST) Updated:Sun, 30 Aug 2015 09:41 PM (IST)
गाजीपुर में पुलिस के सामने पत्नी, सास व साले की धुनाई

लखनऊ। गाजीपुर में पति-पत्नी का मनमुटाव दूर करने को पुलिस लाइन में आज दोपहर परामर्श शिविर में भाई संग मिलकर पति ने पत्नी, सास व साले की धुनाई कर दी। पुलिसकर्मियों के सामने हंगामा और मारपीट होते ही शिविर में अन्य मामलों में आए लोगों में भगदड़ मच गई। इधर-उधर महिला-पुरुष भागने लगे। पुलिसकर्मी दोनों भाइयों को पकडऩे के लिए सक्रिय होते, इससे पहले ही वे फरार हो गए। विवाहिता ने पति समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी।

गाजीपुर के करंडा निवासी सुमन यादव की शादी चार वर्ष पहले शादियाबाद थाना क्षेत्र के पडऱी गांव निवासी बृजेश यादव के साथ हुई। सुमन का आरोप है कि बात-बात पर बृजेश उसे मारता-पीटता था। कुछ दिन पहले वह घर से निकाल दिया। सुमन ने काफी मिन्नत की लेकिन पति का दिल नहीं पसीजा। थकहार कर उसने शादियाबाद थाने में ससुराल के लोगों के खिलाफ तहरीर दी। मामला दंपती से जुड़ा होने के चलते शादियाबाद पुलिस ने प्रार्थना पत्र को महिला प्रकोष्ठ भेज दिया। महिला प्रकोष्ठ ने पुलिस लाइन में दंपती विवाद सुलझाने के लिए लगे शिविर में दोनों पक्षों को तबल किया। परिवार परामर्श केंद्र के सदस्य दूसरे केस की सुनवाई कर ही रहे थे कि बृजेश अपने दो भाइयों संग मिलकर सुमन को पीटने लगा। बहन को पिटता देख भाई सुदामा व मां संध्या पहुंची तो आरोपियों ने उन्हें भी नहीं बख्शा। यह विवाद होते ही वहां आए अन्य दंपती व उनके परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। करीब पंद्रह मिनट तक दोनों पक्ष एक-दूसरे को पीटते रहे। वहां मौजूद लोग किसी तरह दोनों पक्षों को हटाए तब जाकर मामला शांत हुआ। परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों ने बताया कि सुमन ने तहरीर दी है। उसे कोतवाली भेजकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी