लखनऊ में एसटीएफ का चार पेट्रोल पंपों पर छापा, तीन सील

एसटीएफ ने दो स्थानों पर छापे की कार्रवाई कस्टडी रिमांड पर लिए चिप लगाने वाले मैकेनिक राजेंद्र को साथ ले जाकर की।

By amal chowdhuryEdited By: Publish:Mon, 01 May 2017 11:12 AM (IST) Updated:Mon, 01 May 2017 11:12 AM (IST)
लखनऊ में एसटीएफ का चार पेट्रोल पंपों पर छापा, तीन सील
लखनऊ में एसटीएफ का चार पेट्रोल पंपों पर छापा, तीन सील

लखनऊ (जागरण संवाददाता)। राजधानी में पेट्रोल पंपों पर घटतौली का खेल धड़ल्ले से जारी है। एसटीएफ ने रविवार को फिर ठाकुरगंज, बीकेटी, पॉलीटेक्निक और चारबाग सहित तीन पंपों पर छापा मारा। ठाकुरगंज में पेट्रोल चोरी करने वाले रिमोट व चिप मिले, बीकेटी में भी गड़बड़ी पाई गई, जिसके बाद दोनों पेट्रोल पंप सील कर दिए गए। वहीं चारबाग में केकेसी तिराहा स्थित पेट्रोल पंप पर संदिग्ध डिवाइस मिली है, जिसके बारे में छानबीन की जा रही है।

पुलिस पेट्रोल पंपों में डिवाइस लगाने वाले गिरोह के दो सदस्यों की तलाश में दबिश दे रही है। एसटीएफ ने दो स्थानों पर छापे की कार्रवाई कस्टडी रिमांड पर लिए चिप लगाने वाले मैकेनिक राजेंद्र को साथ ले जाकर की। इसके बाद दोपहर में एसटीएफ के एएसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी के नेतृत्व में बीकेटी के स्टैंडर्ड पेट्रोल पंप पर छापा मारा। इस दौरान बाट माप व आपूर्ति विभाग की टीम भी मौजूद रही।

सीतापुर रोड स्थित दिगोई गांव के निकट पेट्रोल पंप पर चेकिंग के दौरान गड़बड़ी पाई गई। एसटीएफ के मुताबिक पंप की एक मशीन से चिप निकाली जा चुकी थी। पेट्रोल पंप सील कर दिया गया है। डॉ. अरविंद चतुर्वेदी के मुताबिक पेट्रोल पंप की एक मशीन के अंदर मिले लोहे के एक सिंबल में एक दो दिन पहले चिप लगी थी, जिसे राजधानी में हुई कार्रवाई के बाद निकाल लिया गया था।

पेट्रोल पंप संचालक बीएन शुक्ला के यहां दो मशीनें मिडिको व एक मशीन गिलबर्ग कंपनी की लगी हैं। बीकेटी के बाद देर शाम एसटीएफ ने राजेंद्र को लेकर ठाकुरगंज में कोनेश्वर मंदिर के पास माली का सराय स्थित भारत पेट्रोलियम के पंप पर भी छापेमारी की।

यह भी पढ़ें: भाजपा की लखनऊ में कार्यसमिति की बैठक आज से, पेश होंगे तीन प्रस्ताव

एसटीएफ ने राजेंद्र की निशानदेही पर पंप के मैनेजर हरिकिशन वर्मा को दबोच लिया। एसटीएफ ने रविवार रात पॉलीटेक्निक चौराहे के पास स्थित सत्यम पेट्रोल पंप पर छापेमारी की। मशीन में चिप तो दूसरे की सील टूटी हुई मिली। वहीं दो अन्य मशीनों को टेंपर करने की कोशिश की गई थी।

यह भी पढ़ें: फरियाद लेकर पहुंचे गायत्री प्रजापति के परिवार से नहीं मिले योगी आदित्यनाथ

chat bot
आपका साथी