हमीरपुर में रोडवेज बस का ब्रेक फेल, 60 यात्रियों की जान अटकी

हमीरपुर से एक अनफिट बस सवारियां लेकर गंतव्य की ओर रवाना हो गई। डिपो से चंद कदम की दूरी पर ब्रेक फेल होने से बस में सवार 60 यात्री दहशत में आ गए।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Tue, 23 May 2017 06:35 PM (IST) Updated:Tue, 23 May 2017 08:27 PM (IST)
हमीरपुर में रोडवेज बस का ब्रेक फेल, 60 यात्रियों की जान अटकी
हमीरपुर में रोडवेज बस का ब्रेक फेल, 60 यात्रियों की जान अटकी

हमीरपुर(जेएनएन)। रोडवेज वर्कशॉप के फोरमैन ने चालक को बिना चेक किए ही अनफिट बस थमा दी। बस सवारियां लेकर गंतव्य की ओर रवाना भी हो गई। डिपो से महज चंद कदम की दूरी पर ब्रेक फेल हो गया। इससे बस में सवार 60 यात्री दहशत में आ गए। बमुश्किल चालक ने बैक गियर डालकर बस को रोका। इस दौरान बस की टक्कर दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। यदि हादसा हो जाता तो कई की जान जा सकती थी। हमीरपुर डिपो की बस सुबह दस बजे कानपुर के लिए रवाना हुई। चालक इरफान खान प्रथम और परिचालक अजय प्रताप सिंह बस लेकर निकले ही थे तभी डिपो से चंद कदम की दूरी पर पेट्रोल पंप के पास अचानक सवारियों को लेकर जा रहे आपे के चालक ने ब्रेक लगा दिया। बस चालक के बार-बार ब्रेक लगाने के बाद भी बस नहीं रुकी। इससे बस में बैठे बच्चों और महिलाओं में चीख-पुकार मच गई। बस चालक ने गियर बदलकर बस को नियंत्रित किया। इसके बाद बस को वापस कर डिपो में खड़ी करा दी गई। सवारियों को दूसरी बस से उनके गंतव्य स्थान के लिए भेजा गया। 

तस्वीरों में देखें-यूपी की राजधानी में योगी का एक्शन 

पैसे लेकर दी जाती अच्छी बसें

हमीरपुर डिपो के संविदा चालक हरेंद्र सिंह ने बताया कि डिपो में अनियमितता बरती जा रही है। वर्कशाप में बगैर तकनीकी परीक्षण किए बसों को फोरमैन सड़क पर रवाना कर देते हैं। बताया कि जो बसें अच्छी हैं उन बसों को डिपो के समय संचालक अपने चहेते चालकों को दे देते हैं। जो बसे जर्जर है उनमें संविदा चालकों को भेजा जाता है।

यह भी पढ़ें: चार धाम और कैलाश मानसरोवर श्रद्धालुओं को योगी सरकार का बड़ा तोहफा

जैसी मिली बस, वैसी ही दे दी 

हमीरपुर डिपो में अंजनी कुमार वर्कशॉप इंचार्ज, बुद्धप्रकाश मैकेनिक और साजिद फिटर हैं। रूट में चलने के बाद बस सीधे डिपो के वर्कशाप में जाती हैं। कार्यशाला के कर्मचारी बस की तकनीकी निरीक्षण करते हैं। इसके बाद बस को दूसरे मार्ग में भेजा जाता है। फोरमैन माता प्रसाद का कहना है कि तीन दिन की छुट्टी के बाद आया हूं, जैसी उन्हें बस दी गई थी वैसी ही मार्ग में जाने के लिए चालक को दे दी गई।

तस्वीरों में देखें-चढ़ते सूरज की गर्मी से बढ़ते लोग

बाल-बाल बचा हादसा 

अनुज, रामकुमार, फूलकली, गौरी, रीतिका, हेमंत, लक्ष्मीनरायन, मुहम्मद तसलीम, राशिद, विनोद आदि बस यात्रियों ने बताया कि बस के ब्रेक फेल हो जाने से अफरातफरी मच गई। एक बार ऐसा लगा कि आपे में बस चढ़ जाएगी। चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा बच सका। एआरएम हमीरपुर भूप सिंह ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले फोरमैन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। मामले की रिपोर्ट बनाकर आरएम को भेज दी है। लापरवाही करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: धोखा देकर तीसरी शादी करने आए दूल्हे को देख दुल्हन ने लौटा दी बरात

chat bot
आपका साथी