परिवार या पार्टी से अलग होने की कोई नहीं सोच रहा: मुलायम सिंह

सपा विधायक शिवपाल यादव ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के संरक्षण में सेक्युलर मोर्चा चुनाव लड़ेगा और सरकार बनाएगा। हालांकि मुलायम सिंह ने कहा कि पार्टी नहीं टूटेगी।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Sat, 06 May 2017 08:47 PM (IST) Updated:Sun, 07 May 2017 08:48 AM (IST)
परिवार या पार्टी से अलग होने की कोई नहीं सोच रहा: मुलायम सिंह
परिवार या पार्टी से अलग होने की कोई नहीं सोच रहा: मुलायम सिंह

लखनऊ( जेएनएन)।लखनऊ में कुछ समर्थकों से मुलाकात में मुलायम ने कहा कि शिवपाल ने सिर्फ एक बयान दिया है। बड़े संघर्ष से पार्टी बनाई है। उसे टूटने नहीं देंगे। मोर्चा गठित करने की शिवपाल की घोषणा पर स्पष्ट बात कहने से वह हिचकते रहे। कल इटावा और आज कन्नौज में शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा खड़ा करने व मुलायम को उसका नेतृत्व सौंपने की बात कही थी। शनिवार को विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर मुलाकात के लिए पहुंचे समर्थकों व मीडिया कर्मियों से मुलायम सिंह ने कहा कि शिवपाल दुखी हैं।

मैं, बात करूंगा और उसको मना लूंगा। कहा कि परिवार या पार्टी से अलग होने के बारे में कोई नहीं सोच रहा। पार्टी टूटने से किसको क्या मिलेगा। बताया गया है कि मुलायम ने यह भी कहा कि मुझे नहीं पता अखिलेश शिवपाल को पंसद क्यों नहीं करते। मैं भाई के साथ खड़ा रहूंगा। उसने मेरे और पार्टी के लिए काफी कुछ सहा है।

सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने आज मुलायम सिंह यादव के नेतृ्त्व में सेक्युलर मोर्चा गठित करने की बात कही लेकिन इससे इतर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पार्टी नहीं टूटेगी। दरअसल शिवपाल सिंह यादव आज सैफई से कन्नौज होते हुए लखनऊ के लिए निकले। कन्नौज से गुजरते वक्त आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर उनके समर्थकों ने स्वागत किया। इस मौके पर शिवपाल ने कहा कि नेताजी के संरक्षण में सेक्युलर मोर्चा अगली बार चुनाव लड़ेगा। सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के साथ मोर्चा सरकार बनाएगा। इसके लिए जमीनी स्तर पर काम तेज कर दिया गया है। 

तस्वीरों में देखें-यूपी में सरकारी मशीनरी का रियलिटी चेक

बड़ी संख्या में समर्थक कन्नौज के फगुहा भट्ठा पर जुटे थे। यहां पूर्व लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि सेक्युलर मोर्चा के बैनर तले अगला चुनाव लड़े जाने की घोषणा की। इसके संरक्षक सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव रहेंगे। उनके निर्देश पर पार्टी आगे बढ़ेगी। सबके साथ से यह सत्ता में भी आएगी। समर्थकों से तेजी के साथ जमीनी स्तर पर जुटने का आहवान भी किया। इसके बाद उनका काफिला लखनऊ पहुंचा।

यह भी पढ़ें: आइएसआइएस लिखा पर्चा पीएम मोदी के क्षेत्र वाराणसी में फिर बढ़ा रहा चर्चा

chat bot
आपका साथी